लाइव टीवी

Kushinagar Airport: कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर अखिलेश यादव का दावा, बीजेपी का पलटवार

Updated Jun 25, 2020 | 23:02 IST

Politics over Kushinagar Airport:कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय एयपोर्ट को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है, जहां सपा इस काम को अपने शासन काल का बता रही है वहीं बीजेपी ने इसे लेकर सपा पर पलटवार किया है।

Loading ...
उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में बौद्ध तीर्थ स्थल कुशीनगर अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा को मंजूरी दी गई,  केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में चौथे इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मंजूरी दे दी,केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई अब कुशीनगर में भी एक  इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय एयपोर्ट की मंजूरी से प्रदेश के विकास में तेजी आएगी और पर्यटन का क्षेत्र भी फलेगा फूलेगा वहीं इसको लेकर समाजवादी पार्टी ने भी इस काम का श्रेय अपनी पार्टी को दिया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा- सपा काल में शुरु हुए कुशीनगर एअरपोर्ट को इंटरनेशनल एअरपोर्ट की कैबिनेट मंजूरी मिलने पर उन सबको बधाई जिन्होंने कई साल पहले ये प्रयास आरंभ किया था।

वहीं इस मामले पर बीजेपी ने पलटवार किया है, उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा-अखिलेश जी! आपकी सरकार में काम नहीं बल्कि सत्ता में लूट और उसकी हिस्सेदारी के झगड़े बोलते हैं।

साल 2018 में एक कार्यक्रम ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कुशीनगर हवाई पट्टी को अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की थी जिसके बाद इस योजना पर स्थलीय निरीक्षण से लेकर और जरुरी काम किए गए और अब इसे मंजूरी दी गई है। 

सीएम योगी ने पीएम मोदी का कुशीनगर हवाई पट्टी के लिए जताया आभार

जिसपर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय कैबिनेट का शुक्रिया अदा किया, सीएम योगी ने कहा कि हम इस निर्माणाधीन एयरपोर्ट पर बहुत शीघ्र कार्य प्रारम्भ करके इसे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित करेंगे,राज्य सरकार द्वारा 590 एकड़ लैंड पहले ही अधिग्रहीत की गई थी। लगभग ₹190 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट निर्माण की प्रक्रिया जारी थी और प्रदेश सरकार ने अक्टूबर, 2019 में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ एमओयू भी साइन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।