लाइव टीवी

Amit Shah: जानें, गृहमंत्री अमित शाह ने क्यों कहा- आपातकाल की आई याद

Updated Nov 04, 2020 | 12:02 IST

गृहमंत्री अमित शाह ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक के खिलाफ कार्रवाई पर कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने लोकतंत्र को शर्मसार एक बार फिर शर्मसार किया है।

Loading ...
अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना
मुख्य बातें
  • गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इमरजेंसी की याद आई
  • कांग्रेस और उसके समर्थक दलों ने शर्मसार करने का काम किया है
  • मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में रिपबल्कि टीवी के प्रधान संपादक को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है।लेकिन अब यह मामला सियासी हो चुका है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस की आजादी पर हमला के साथ साथ बदले की कार्रवाई बताया तो अब गृहमंत्री ने उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने एक बार फिर शर्मसार किया है। 

आपातकाल की आई याद
रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी के खिलाफ राज्य की सत्ता का दुरुपयोग दुरुपयोग व्यक्तिगत स्वतंत्रता और लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है। यह हमें आपातकाल की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की .तो यह आदत रही है जब कोई उनके खिलाफ या उनकी सरकारों के खिलाफ बोला है कि तो सबसे पहले अभिव्यक्ति की आजादी पर ही सवाल उठाते हैं और आवाज दबाने की कोशिश करते हैं। 

कांग्रेस को बोलने का हक नहीं
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने तो हमेशा से लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश की है। अगर कोई शख्स उनकी सरकारों पर सवाल उठाता है तो इस तरह की कोशिश की जाती है, आपातकाल इसका सबसे उदाहरण है कि किस तरह लोगों की आवाज दबाई गई। विपक्ष में जो लोग बोलते थे उन्हें कितनी प्रताणना सहनी पड़ी। लिहाजा कांग्रेस जब अभिव्यक्ति की आजादी की बात करती है तो उसके मुंह से इस तरह की बात या हरकत शोभा नहीं देती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।