लाइव टीवी

उत्तराखंड के लैंसडाउन इलाके में तेंदुए का आतंक, ऐहतियातन स्कूलों पर लगा ताला

Updated Aug 20, 2022 | 14:33 IST

पौड़ी के लैंसडाउन इलाके में तेंदुए की आतंक की वजह से स्कूलों को ऐहतियात के तौर पर बंद किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
उत्तराखंड के लैंसडाउन में तेंदुए का आतंक

उत्तराखंड के पौड़ी में तेंदुए के देखे जाने और इलाके में हमले के बाद एक स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। लैंसडाउन क्षेत्र में कई तेंदुए के हमलों की खबरें आई हैं, जिसके कारण स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया था।यह भी बताया गया है कि लैंसडाउन में स्कूल के आसपास एक तेंदुआ और उसके दो शावक देखे गए थे। स्कूल के एक अधिकारी ने दावा किया कि क्षेत्र में कई हमलों के पीछे एक मादा तेंदुआ माना जा रहा है।

ऐहतियातन प्राइमरी स्कूल किए गए बंद
अधिकारी ने कहा कि लगभग 85 प्री-प्राइमरी स्कूल के छात्र हैं और वे हमले के मामले में अपना बचाव करने के लिए बहुत छोटे हैं।17 और 18 अगस्त को स्कूल बंद था और सप्ताहांत भी है। हमें लगता है कि वन विभाग के पास खतरे से निपटने के लिए पर्याप्त समय है।"वन अधिकारियों ने जंगली जानवर को खोजने के लिए कैमरे लगाए हैं और इलाके में तलाशी ली है। स्कूल सेना छावनी क्षेत्र के एक सुदूर गांव में पड़ता है।

कई लोग हो चुके हैं शिकार
पिछले एक सप्ताह में सेना के कई जवानों पर हमला किया गया है। डोगड्डा इलाके में एक स्कूल शिक्षक पर भी तेंदुए ने हमला किया था, जब वह सुबह स्कूल जा रहा था। शिक्षक को बचा लिया गया था, जो इलाके से गुजर रहा था। उसका बचाव, "खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अमित चंद ने कहा।बच्चों के माता-पिता द्वारा अपने बच्चों की सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त करने के बाद स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।