लाइव टीवी

Omicron का बढ़ता खौफ, मध्‍य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, CM बोले- उठाए जा सकते हैं और उपाय

Updated Dec 23, 2021 | 20:12 IST

Omicron in Madhya Pradesh: कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर चिंताओं के बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो और कदम उठाए जा सकते हैं।

Loading ...
Omicron का बढ़ता खौफ, मध्‍य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, CM बोले- उठाए जा सकते हैं और उपाय

भोपाल : कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर देशभर में चिंताओं के बीच मध्‍य प्रदेश में सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है। यह निर्णय ऐसे समय में आया है, जबकि ओमिक्रोन पर चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि हालात को देखते हुए यहां और भी कदम उठाए जा सकते हैं।

ओमिक्रोन की चिंताओं के बीच सीएम चौहान ने गुरुवार को राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू आज (गुरुवार, 23 दिसंबर) से लागू होगा। यह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। यह व्‍यवस्‍था अगले आदेश तक लागू रहेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सरकार आगे भी इस दिशा में कदम उठा सकती है।

मध्य प्रदेश ने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए कसी कमर, सीएम शिवराज ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात 

सरकार ने उठाया एहतियाती कदम

मध्‍य प्रदेश सरकार का यह फैसला ऐसे समय में आया है, जबकि देशभर में कोविड के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर चिंताएं हैं। हालांकि मध्‍य प्रदेश में अब तक इसके मामले सामने नहीं आए हैं, पर सरकार ने अभी से यहां एहतियाती कदम के तहत नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है। सीएम ने कहा कि यहां कोविड केस बढ़ने की स्थिति में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

बूस्टर डोज पर WHO प्रमुख की चेतावनी, महामारी की गिरफ्त से ऐसे बाहर नहीं निकल पाएंगे देश

उन्‍होंने कहा कि यह देखा जाएगा कि अगर किसी को कोविड का संक्रमण होता है और उसके घर में पर्याप्‍त जगह है और वहां व्‍यवस्‍था हो सकती है तो उसे घर में ही इलाज व देखभाल मुहैया कराने के प्रयास किए जाएंगे। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो ऐसे लोगों का इलाज अस्‍पताल में किया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।