लाइव टीवी

फडणवीस ने आदित्य ठाकरे को क्यों बोला 'मर्सिडीज बेबी', जानें मामला

Updated May 05, 2022 | 09:35 IST

Maharashtra Politics: भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को 'मर्सिडीज बेबी' कह दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आदित्य ठाकरे पर हमलावर देवेंद्र फडणवीस
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र की राजनीति में हर रोज सत्ता और विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। 
  • आदित्य ठाकरे ने कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए कहा था कि फडणवीस ने 1857 के विद्रोह में भी भाग लिया होगा।
  • शिवसेना और भाजपा के रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं।

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों हर रोज सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से एक-दूसरे पर हमले हो रहे हैं। 
ताजा मामले में भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के मंत्री और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को 'मर्सिडीज बेबी' कह दिया है। वह यही नहीं रूके उन्होंने कहा कि उन्होंने न तो कभी कोई संघर्ष किया और न ही उन्हें संघर्ष करना पड़ा। फडणवीस ने यह बयान शिवसेना के उस बयान के जवाब में दिया है, जिसमें आदित्य ठाकरे ने फडणवीस का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि उन्होंने 1857 के विद्रोह में भी भाग लिया होगा।

फडणवीस के बयान का क्या है मतलब

असल में बुधवार को फडणवीस एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने आदित्य ठाकरे पर  पलटवार करते हुए उन्हें 'मर्सिडीज बेबी' करार दिया। उन्होंने कहा कि ठाकरे वह व्यक्ति हैं जो अयोध्या में राम मंदिर के लिए लड़ने वाले कारसेवकों के संघर्ष की सराहना नहीं कर सकते। मुंह में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए इन 'मर्सिडीज बेबी' को कभी कोई संघर्ष नहीं करना पड़ा और न ही उन्होंने कोई संघर्ष देखा। इसलिए वे निश्चित रूप से कारसेवकों के संघर्ष का मजाक उड़ा सकते हैं। हमारे जैसे लाखों कारसेवकों को गर्व है कि जब बाबरी ढांचे को गिराया गया था तब हम वहां थे। मैं व्यक्तिगत रूप से वहां था और उस समय एक नगरसेवक (पार्षद) था।

ठाकरे ने क्यों उड़ाया था मजाक

असल में भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने यह दावा किया था कि वह 1992 में उस मौके पर मौजूद थे जब बाबरी ढांचे को ध्वस्त किया गया था। उनके इस बयान पर आदित्य ठाकरे ने कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए कहा कि  फिर तो फडणवीस ने 1857 के विद्रोह में भी भाग लिया होगा। उनके इसी बयान के बाद मर्सिडीज बेबी बयान सामने आया है। फडणवीस ने आदित्य ठाकरे के 1857 के विद्रोह संबंधी बयान पर कहा कि मैं हिंदू हूं, इसलिए मैं पिछले जन्म और पुनर्जन्म में विश्वास करता हूं। अगर मेरा पिछला जन्म होता, तो मैं 1857 के युद्ध में तात्या टोपे और झांसी की रानी (रानी लक्ष्मीबाई) के साथ विद्गोह में भाग लेता। भाजपा नेता ने आदित्य ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि आपने अपने पिछले जन्म में अंग्रेजों के साथ गठबंधन किया होगा, क्योंकि अब आपने उन लोगों के साथ गठबंधन किया है जो 1857 के युद्ध को स्वतंत्रता संग्राम नहीं मानते।

बाला साहेब ठाकरे के वीडियो के जरिए BJP ने साधा निशाना, शिवसेना से हिंदुत्व से समझौता कर लिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।