लाइव टीवी

Maharashtra Crisis Update: महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले दे सकते हैं इस्तीफा!

Updated Jun 28, 2022 | 23:04 IST

Maharashtra CM Uddhav Thackeray may resign: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसा कहा जा रहा है।

Loading ...
महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले दे सकते हैं इस्तीफा!

महाराष्ट्र में घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसा सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है। मंगलवार की रात ताजा घटनाक्रम में बीजेपी ने राजयपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है।

देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे हैं उन्होंने राज्यपाल से कहा है कि तुरंत सरकार को आप निर्देश दें की आप इस सरकार को अपना  बहुमत सिद्ध करना चाहिए। फडणवीस ने कहा शिवसेना की 39 विधायक बाहर हैं और कह रहे हैं की कांग्रेस एनसीपी की सरकार में नहीं रहना चाहते हैं। फडणवीस ने कहा कि चूंकि उद्धव सरकार अल्पमत में है निर्देश दें फ्लोर टेस्ट हो और बहुमत सिद्ध करें मुख्यमंत्री।

वहीं मीडिया रिपोर्टो की मानें तो खबर है कि अगर महाराष्ट्र में बीजेपी और शिंदे गुट की सरकार बनी तो देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के डिप्टी CM बन सकते हैं। शिवसेना और बीजेपी मिलकर सरकार बना सकती हैं। यह शिवसेना एकनाथ शिंदे की शिवसेना होगी। रिपोर्ट के मुताबिक एकनाथ शिंदे अलग से पार्टी नहीं बनाएंगे बल्कि चुनाव आयोग के सामने शिवसेना पर अपना दावा ठोकेंगे। 

संजय राउत क्यों हैं उद्धव के खास, खतरे में सरकार फिर भी रसूख बरकरार !

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के दो विधायक जल्द ही मुंबई पहुंचेंगे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे उद्धव सरकार के अल्पमत में होने की जानकारी देंगे। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि राज्यपाल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए बैठक बुलाएंगे और प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।