लाइव टीवी

Ghaziabad Fire:गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी भीषण आग, गौशाला में 40 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं

Updated Apr 11, 2022 | 16:06 IST

Massive fire broke out in Ghaziabad: दिल्ली से सटे गाजियाबाद के एक इलाके में झुग्गियों में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है जिससे गौशाला में 40 से ज्यादा गायें जिंदा जल गई हैं।

Loading ...
गाजियाबाद में  झुग्गियों में लगी आग, 40 गायें जिंदा जलीं
मुख्य बातें
  • इंदिरापुरम इलाके में एक झुग्गी में भीषण आग लगी
  • आग पास ही स्थित एक गौशाला तक पहुंची
  • आग से करीब 40 गायों की जलकर बेहद दर्दनाक मौत

Ghaziabad Fire News: अप्रैल के महीने में ही मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है इससे जहां लोगों का जीना मुहाल हुआ है वहीं इसके चलते आगजनी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, ताजा घटना दिल्ली से लगे गाजियाबाद से सामने आई है जहां के इंदिरापुरम इलाके में एक झुग्गी में भीषण आग लग गई जिससे वहां हड़कंप मचा है।

आग का रूप इतना भयंकर था कि देखते-देखते यह आग पास में बनी एक गौशाला तक पहुंच गई और बताते हैं कि गौशाला की करीब 50 गायें आग की चपेट में आ गईं और करीब 40 की जलकर उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

गुरुग्राम के बसई गांव में लगी आग, डंप किए गए कबाड़ और कचरे में फैली, देखें Video

बताया जा रहा है कि झुग्गियों में लगी भीषण आग के कारण वहां भगदड़ मच गई झोपड़ियों में रखे हुए छोटे सिलेंडर भी इस आग की चपेट में आ गए और उनमें विस्फोट हो गए जिसके चलते आग और भयावह हो गई और उसने और भयानक रूप धारण कर लिया जो पास ही स्थित एक गौशाला तक पहुंच गई।

आग ने विकराल रूप लेकर पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया

जिससे गौशाला में कई गाय जिंदा जल गई है भीषण आग के कारण करीब 100 से ज्यादा गायों के जले जाने की बात सामने आ रही है बताते हैं कि झुग्गियों के किनारे कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था जिसमें लगी आग देखते ही देखते बढ़ती चली गई और आग ने विकराल रूप लेकर पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं, जो फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने 24 घंटों में पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के दिए निर्देश 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम में झुग्गियों में लगी आग को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए 24 घंटों में पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही प्रशासन को मौके पर पहुंचकर कर आंकलन कर पीड़ितों को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।