लाइव टीवी

अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर पर मिडनाइट ड्रामा, हज हाउस दिया गया नाम, जानें पूरा मामला

Updated Jul 22, 2022 | 09:01 IST

गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन सियासी तवा गरम हो चुका है। कांग्रेस नेता जगदीश ठाकोर के एक बयान के बाद अहमदबाद में कांग्रेस दफ्तर पर जमकर हंगामा हुआ। बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

Loading ...
अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर पर मिडनाइट ड्रामा
मुख्य बातें
  • अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर का नामकरण हज हाउस के रूप में
  • बजरंग दल गुजरात ने ली जिम्मेदारी
  • कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के बयान से बजरंग दल गुजरात था नाराज

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार रात गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यालय पर हंगामा किया और पार्टी कार्यालय का नाम बदलकर 'हज हाउस' कर दिया।यह राज्य कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर की टिप्पणी की पृष्ठभूमि के खिलाफ आता है कि देश के खजाने पर अल्पसंख्यकों का पहला अधिकार है। ठाकोर ने हाल ही में अल्पसंख्यक समुदायों के लिए एक चुनावी घोषणापत्र का आह्वान किया और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यकों का समर्थन किया है और अपनी विचारधारा को कभी भी नहीं बदला है, भले ही सत्ता में है या नहीं।

'देश में दंगों के पीछे कौन सबको पता'
जगदीश ठाकोर ने कहा था कि हम सभी जानते हैं कि देश में हो रहे सांप्रदायिक दंगों के पीछे कौन हैं और उन्हें इससे कैसे फायदा होता है। हम जानते हैं और अभी भी इसके शिकार हैं। हमें इसके जाल में न फंसने के बारे में सतर्क रहना चाहिए। ठाकोर ने आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री विश्वास के साथ कहते थे कि देश के खजाने पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है।


क्या हुआ था
  • अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर को पेंट किया गया।
  • नेताओं के पोस्टर पर काली स्याही फेंकी गई।
  • राजीव गांधी की प्रतिमा पर स्टीकर चिपकाया गया।
  • दफ्तर की दीवारों पर हज हाउस के पोस्टर चिपकाए गए। 
  • कांग्रेस दफ्तर के बाहर हज हाउस लिखा गया।
  • बजरंग दल गुजरात ने ली जिम्मेदारी है।

मुस्लिमों के पहले हक वाले बयान पर बवाल
कांग्रेस जानती है कि ऐसा कहने से पार्टी को कितना नुकसान हुआ है, लेकिन वह अभी भी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करेगी।पार्टी के राज्य अल्पसंख्यक विभाग द्वारा।उन्होंने मुस्लिम समुदाय के सदस्यों से आगामी राज्य चुनावों में पार्टी को अपना समर्थन देने का अनुरोध किया ताकि सत्तारूढ़ भाजपा के कुटिल एजेंडे को मात दे सकें।बीजेपी शासित गुजरात में इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं।

'कांग्रेस- बीजेपी में यही फर्क'

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद जयहिंद का कहना है कि विचारों और कर्मों में यही अंतर है। भाजपा और पीएम मोदी के लिए - देश के संसाधनों पर गरीबों का पहला अधिकार है। कांग्रेस के लिए- तिजोरी/संसाधनों पर एक समुदाय का पहला अधिकार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।