लाइव टीवी

MP Nikay Chunav 2022: निकाय चुनावों से पहले ऐसी है नेताओं की तैयारी, कुर्ता-पजामा के दिए जा रहे ऑर्डर

Updated Jun 07, 2022 | 23:55 IST

MP Nikay Chunav 2022: मध्य प्रदेश में अभी नगरपालिका चुनाव होने हैं, उससे पहले नेताओं ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। नेताओं ने कुर्ता पजामा के लिए ऑर्डर देना शुरू कर दिया है।

Loading ...
इंदौर की सिलाई की दुकान पर आ रहे नेताओं के ऑर्डर

MP Nikay Chunav/Election 2022: मध्य प्रदेश में जुलाई में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव होने है। उसे लेकर राज्य में राजनीतिक उत्साह धीरे-धीरे फैलने लगा है। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने राजनीतिक पोशाक कुर्ता पजामा के लिए अपने आदेश देने के लिए इंदौर के प्रसिद्ध दर्जी पर कतार लगाना शुरू कर दिया है। इंदौर के पुराने और प्रसिद्ध दर्जी के अनुसार, खादी और लिनन कुर्ता पजामा राजनीतिक नेताओं के बीच पसंदीदा विकल्प है।

कपड़ों के रंग के बारे में बात करते हुए दर्जी ने कहा कि पार्टियां एक विशेष रंग चुनते समय अपनी राजनीतिक विचारधाराओं को दर्शाती हैं। उदाहरण के लिए कांग्रेस के नेता क्लासिक सफेद पसंद करते हैं, जबकि भाजपा के नेता रंगीन कुर्ता पजामा पसंद करते हैं।

140 साल पुरानी सिलाई की दुकान चलाने वाले नयन मकवाना ने कहा कि चूंकि नगरपालिका चुनाव नजदीक हैं तो कई उम्मीदवारों ने कुर्ते और पायजामा के 10 से 15 जोड़े ऑर्डर करना शुरू कर दिया है। दुकान के मालिक नयन मकवाना ने कहा कि हमारे बड़े ग्राहकों में हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, कैलाश विजयवर्गीय हैं और कई स्थानीय नेता हमारे यहां कपड़े सिलवाते हैं। ज्यादातर नेता खादी को ही पसंद करते हैं।

कपड़ा व्यापारी संतोष खत्री ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि कपड़ा बाजार में भी नेताओं के लिए खादी की कई किस्मों का पर्याप्त भंडार है। रंगीन खादी के कपड़े की बहुत मांग है। चुनाव के मद्देनजर सफेद लिनेन की भी मांग है।

राज्य चुनाव आयुक्त बीपी सिंह ने घोषणा की कि त्रिस्तरीय मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव तीन चरणों 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को होंगे और मतों की गिनती 8, 11, 14 और 15 जुलाई को होगी। 52 जिलों में 22,921 ग्राम पंचायतों में सरपंच के 22,921 पदों और 3,63,726 पंचायत सदस्यों के लिए मतदान होगा।

MP Nikay Chunav 2022 Date : मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के लिए तिथियां घोषित, जानें कब होगी वोटिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।