लाइव टीवी

Mukhtar Naqvi Resigns: मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा 

Updated Jul 06, 2022 | 18:15 IST

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है अभी कारणों के बारे में हालांकि स्पष्ट रूप से जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

Loading ...
मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से दिया इस्तीफा 

Mukhtar Abbas Naqvi News:मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। दोनों का राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है। इससे पहले कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों की तारीफ की थी।  

गौर हो कि नकवी राज्यसभा से सांसद का पद संभाल रहे थे और उनका कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, बीजेपी ने उन्हें इस बार राज्यसभा भी नहीं भेजा है। कहा जा रहा है कि नकवी ने मंत्रीमंडल से इस्तीफा देने से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

नकवी भाजपा के कोटे से झारखंड से राज्यसभा सांसद हैं।दरअसल हाल में हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान नकवी को दोबारा मौका नहीं दिया गया। आज की कैबिनेट की बैठक से ये संकेत दिया गया कि यह दोनों नेताओं की मंत्री के रूप में अंतिम बैठक है।

शुरू में ऐसा चर्चा था कि रामपुर सीट पर उपचुनाव के लिए उन्हें वहां से उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन यहां से उन्हें प्रत्याशी नहीं बनाया गया। ध्यान रहे कि दोनों सदनों का नेता रहे बगैर कोई भी मंत्री पद पर छह महीने तक रह सकता है। वहीं मुख्तार नकवी के लिए सरकार में आगे कौन सी भूमिका मिलेगी, इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। 

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो सियासी गलियारे में चर्चा यह भी है कि नकवी को उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए का उम्मीदवार अथवा किसी केंद्रशासित प्रदेश का लेफ्टिनेंट गवर्नर बनाया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।