लाइव टीवी

कुलगाम में आतंकियों ने महिला शिक्षक की हत्या की, एक और टारगेट किलिंग

Updated May 31, 2022 | 14:03 IST

कुलगाम में आतंकियों ने महिला शिक्षक की हत्या कर दी है। मृत शिक्षक पीएम पैकेज के तहत काम कर रही थीं।

Loading ...
कुलगाम में महिला शिक्षक की हत्या
मुख्य बातें
  • कुलगाम के गोपालपोरा में महिला शिक्षक की हत्या
  • पीएम पैकेज के तहत काम कर रही थीं महिला शिक्षक
  • जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग का एक और मामला

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है। आतंकियों ने महिला शिक्षक रजनी बाला की हत्या कर दी है। वो पीएम पैकेज के तहत काम कर रही थीं और कुलगाम के गोपालपोरा में तैनात थीं। बताया जा रहा है कि महिला शिक्षक रजनी बाला 90 के दशक में पलायन के बाद कुलगाम लौटीं थीं। इस हत्याकांड के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने एक बार फिर प्रदर्शन किया।  यह हत्या राहुल भट्ट की याद दिलाती है जब आतंकियों ने तहसील परिसर में ही हत्या कर दी थी। इसके बाद बडगाम के चंडूरा में टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की भी हत्या हुई थी। अमरीन भट्ट वाले मामले में पुलिस ने लश्कर के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया है। 

शिक्षक रजनी से पहले राहुल भट्ट की हुई थी हत्या
कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या करने वाला आतंकी को 13 मई 2022 को मार गिराया गया था। सुरक्षाबलों ने  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर इस हत्या का बदला लिया था। हत्या की जांच के लिए एसआईटी गठन किया गया। कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को एक सरकारी ऑफिस में घुसकर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी। 35 वर्षीय राहुल भट चादूरा के तहसील ऑफिस में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे।

उपराज्यपाल ने जताई संवेदना
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि स्कूल की शिक्षिका रजनी बाला पर आतंकी हमला सबसे निंदनीय कृत्य है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कायरतापूर्ण हमले के लिए आतंकवादियों और उनके हमदर्दों को अविस्मरणीय प्रतिक्रिया दी जाएगी

राहुल भट्ट से पहले माखन लाल बिंदरू की हत्या
शाम करीब चार बजकर 30 मिनट पर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी तहसील कार्यालय में दाखिल हुए और भट को गोली मार दी। उस समय ऑफिस कर्मचारियों से भरा हुआ था। राहुल भट्ट पिछले 7 महीने में दूसरे कश्मीरी पंडित हैं जिनकी हत्या आतंकवादियों द्वारा की गई है। इससे पहले प्रमुख दवा कारोबारी माखन लाल बिंदरु की छह अक्टूबर 2021 को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अगस्त 2019 से लेकर मार्च 2022 के बीच जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों सहित कुल 14 अल्पसंख्यक हिंदुओं की हत्या आतंकवादियों द्वारा की गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।