लाइव टीवी

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुस्तफा कमाल ने कहा- कश्मीरी पंडितों ने मर्जी से कश्मीर से पलायन किया, BJP ने किया पलटवार

Updated Mar 18, 2022 | 16:36 IST

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर छिड़ी तीखी बहस के बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता मुस्तफा कमाल ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह उनकी अपनी मर्जी से हुआ। 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला जिम्मेदार नहीं थे।

Loading ...
मुस्तफा कमाल
मुख्य बातें
  • कश्मीरी पंडितों ने खुद पलायन कियाः मुस्तफा कमाल
  • कश्मीर में 90 हजार मुस्लिम मारे गएःकमाल
  • जगमोहन ने 300 लोगों की हत्या की बात कही थीः कमाल

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर TIMES NOW नवभारत से बातचीत में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मुस्तफा कमाल ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों का नरसंहार नहीं हुआ था, बल्कि उन्होंने खुद पलायन किया था। पलायन को लेकर तत्कालीन राज्यपाल जगमोहन और बीजेपी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में 90 हजार मुस्लिम मारे गए। जगमोहन ने 300 लोगों की हत्या की बात कही थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस जांच में हर सहयोग के लिए तैयार है। इन सबके पीछे बीजेपी मास्टरमाइंड है। कमाल ने कहा कि 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ उसके लिए नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला जिम्मेदार नहीं थे क्योंकि जम्मू-कश्मीर में उनकी सरकार नहीं, बल्कि जगमोहन राज्यपाल थे।

मुस्तफा कमाल के बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नरसंहार के लिए कौन जिम्मेदार है ये सारा देश जानता है। एक्शन लिया जाता तो परिस्थिति कुछ और होती। विपक्ष में हमने कश्मीरी पंडितों की आवाज उठाई, सत्ता में आने पर कश्मीरी पंडितों के लिए कदम उठाए। 

वहीं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मुस्तफा कमाल के बयान पर कहा कि जगमोहन जी पर इल्जाम लगाया जा रहा है। उन्होंने किताब लिखी है मुस्तफा उसके पढ़ लें। किताब में सारे सबूत हैं।  

कश्मीर फाइल्स पर उमर अब्दुल्ला ने पूछा है कि 'फिल्म मेकर बताएं ये डाक्यूमेंट्री है या कमर्शियल फिल्म' है....अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि उस वक्त वीपी सिंह साहब की हुकूमत थी और उनके पीछे बीजेपी खड़ी हुई थी। 

The Kashmir Files पर बोले उमर अब्दुल्ला- फिल्म में तरह-तरह के झूठ दिखाए गए हैं

Kashmir Files पर गरमाई सियासत, जानें फिल्‍म देखकर क्‍या बोले बीजेपी, कांग्रेस के मुख्‍यमंत्री
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।