लाइव टीवी

Punjab: आज 11 बजे होगा भगवंत मान के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, 10 मंत्री लेंगे शपथ, जानें सभी के नाम

Updated Mar 19, 2022 | 00:09 IST

Punjab Cabinet: पंजाब में आज 11 बजे भगवंत मान मंत्रिमंडल का गठन होगा। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित पंजाब कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

Loading ...
भगवंत मान
मुख्य बातें
  • पंजाब में आप सरकार के मंत्री शनिवार को शपथ लेंगे
  • पंजाब कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं।
  • आम आदमी पार्टी को 117 सदस्यीय विधानसभा में कुल 92 सीटें हासिल हुईं

पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार आज 10 मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करेगी। मान की कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 11 बजे पंजाब राजभवन में होगा। कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित 18 बर्थ हैं। कल कुल 10 मंत्री पंजाब के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। आप विधायक हरपाल सिंह चीमा, डॉ. बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डॉ. विजय सिंगला, गुरमीर सिंह मीत हायर, हरजोत सिंह बैंस, लाल चंद कटारुचक, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर और ब्रम शंकर मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगेष

शपथ ग्रहण के बाद नवनियुक्त मंत्री पंजाब सिविल सचिवालय में कार्यभार संभालेंगे और आप सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी होगी। मान ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब का नया मंत्रिमंडल कल शपथ ग्रहण करेगा। पंजाब की AAP सरकार में होने वाले सभी मंत्रियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। पंजाब की जनता ने हम सबको बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, हमें दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा करनी है, पंजाब को एक ईमानदार सरकार देनी है। हमें रंगला पंजाब बनाना है। 

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 16 मार्च को शहीद भगत सिंह नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में भगवंत मान को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 92 सीटों पर जीत दर्ज की है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने की भगवंत मान की तारीफ, कहा- उम्मीद है पुनरुद्धार पथ पर वापस आएगा पंजाब

बृहस्पतिवार को भगवंत मान और नवनिर्वाचित विधायकों को 16वीं पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। राज्य विधानसभा का पहला सत्र बृहस्पतिवार से शुरू हो गया। 'प्रोटेम स्पीकर' (अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष) इंदरबीर सिंह निज्जर ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई, जिनमें से ज्यादातर पहली बार विधायक बने हैं। कांग्रेस विधायक संदीप जाखड़ समेत कई विधायकों ने हिंदी में शपथ ली। मलेरकोटला से आप विधायक मोहम्मद जमील उर रहमान ने उर्दू में शपथ ली। नाभा से विधायक गुरदेव सिंह देव मान साइकिल से पंजाब विधानसभा पहुंचे।

भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार किया ग्रहण, पहले गैर-कांग्रेस और गैर-अकाली सीएम बने

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।