लाइव टीवी

National herald case: ईडी ने सोनिया गांधी को भेजा एक और समन, 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा

Updated Jun 10, 2022 | 22:01 IST

Sonia Gandhi: ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में एक और समन भेजा है। उन्हें 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा गया है। इससे पहले उन्हें 8 जून का समन भेजा गया था।

Loading ...
सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक और समन जारी किया है। उन्हें अब 23 जून को जांच में शामिल होने को कहा गया है। इससे पहले सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में पेश होने के लिए ईडी से और समय मांगा था, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ईडी ने 75 साल की सोनिया गांधी को 8 जून को तलब किया था।

इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। 

यह मामला पार्टी समर्थित 'यंग इंडियन' में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच से जुड़ा है। नेशनल हेराल्ड एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और उसका स्वामित्व यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के पास है। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है।

Nationa Herald Case: कोविड से संक्रमित सोनिया गांधी 8 जून को ED के सामने नहीं होंगी पेश, मांगा और टाइम

कांग्रेस में नंबर 2 की हैसियत से काम नहीं करना चाहते गुलाम नबी आजाद, पसंद नहीं आया सोनिया का ऑफर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।