लाइव टीवी

Chhattisgarh के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के तीन जवान घायल  

Updated Mar 21, 2022 | 11:20 IST

Naxal Attack in Sukma: छत्तीसगढ़ के सुकमा के चिंतागुफा इलाके में नक्सलियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है जिसमें तीन जवान घायल हुए हैं।

Loading ...
Chhattisgarh के सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के तीन जवान घायल
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला
  • नक्सलियों के हमले में तीन सीआरपीएफ के जवान हुए घायल
  • घायल जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचाया जा रहा है अस्पताल

Naxal Attack Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एक बार नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को निशाना बनाया है। नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा में जब आज सुबह तकरीबन 6 बजे सीआरपीएफ की टीम निकली थी, तभी नक्सलियों ने घात लगाकर ये हमला किया। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी एक जगह पर 40-50 नक्सली एकत्र हुए हैं और बैठक कर रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ की पार्टी निकली थी और जैसे ही सीआरपीएफ की पार्टी चिंतागुफा इलाके में पहुंची तो नक्सलियों ने उनकी घेराबंदी कर हमला कर दिया।

रूक- रूक हो रही है फायरिंग

नक्सलियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जवाबी कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान तीन जवान घायल हो गए और नक्सलियों को भी काफी नुकसान पहुंचने की खबर है। अभी भी दोनों तरफ से रूक-रूक फायरिंग हो रही है। ये काफी अंदर का इलाका है तो अभी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए लाया जा रहा है और उनके बैकअप में जवान इलाके के लिए रवाना हो गए हैं।

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर, CRPF के साथ मिलकर था ऑपरेशन

नक्सलियों ने पास्टर की हत्या की

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में पास्टर (धर्म प्रचारक) की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी थी। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र के अंगमपल्लीगुआ गांव में 17 मार्च को नक्सलियों ने यालम शंकर की हत्या कर दी।  17 मार्च को हथियारबंद नक्सलियों का एक समूह यालम के घर पहुंचा और उसे बाहर ले जाकर धारदार हथियार से काटकर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।