लाइव टीवी

Bihar Cabinet:दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत के चचेरे भाई नीरज बने मंत्री,राजपूताना अंदाज में ली शपथ-VIDEO

Updated Feb 09, 2021 | 20:59 IST

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो गया है मंत्रिमंडल में 17 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू ने भी शपथ ग्रहण की।

Loading ...
नीरज सिंह के अपने दिवंगत भाई और बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत से बेहद घनिष्ठ संबध थे

बिहार में नीतीश सरकार का बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार हो गया है खास बात ये है इसमें दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू को भी स्थान दिया गया है उन्होंने भी शपथ ली है,नीरज ने राजपूताना अंदाज में राजस्थानी पगड़ी बांधकर शपथ ली। नीरज सिंह बबलू बिहार विधानसभा में पांचवीं बार विधायक बने हैं बताते हैं कि उनका अपने विधानसभा क्षेत्र पर खासा प्रभाव है और वो बेहद लोकप्रिय हैं जिस वजह से वो वहां से जीतते आ रहे हैं।

बताते हैं नीरज सिंह के अपने दिवंगत भाई और बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत से बेहद घनिष्ठ संबध थे और उनकी मौत के बाद वो सुशांत के लिए न्याय मांगने की लड़ाई में हमेशा आगे खड़े रहे और परिवार के लिए सहारा बनकर आगे आए।

नीरज सिंह को मुख्यमंत्री पर्यावरण,वन विभाग मिला है, शपथ लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने युवाओं को काम करने के अवसर दिए हैं साथ ही उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के नाम से बिहार में फिल्म सिटी बने वो ऐसा प्रयास करेंगे।

बिहार में नीतीश कुमार सरकार के मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार हुआ राज्यपाल ने 17 नए मंत्रियों ने शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले मंत्रियों के बीच मंगलवार को ही विभागों का बंटवारा कर दिया गया। भाजपा के शाहनवाज हुसैन को उद्योग मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है, जबकि जदयू के संजय कुमार झा को जलसंसाधन का दायित्व सौंपा गया है।

मंत्रिमंडल विस्तार में ​भाजपा के 9 तथा जदयू के 8 विधायक शामिल 

मंत्रिमंडल विस्तार में शपथ लेने वालों में भाजपा के 9 तथा जदयू के 8 (1 निर्दलीय समेत) लोग शामिल हैं। मंत्री बने शाहनवाज हुसैन को उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि श्रवण कुमार एकबार फिर ग्रामीण विकास विभाग का काम संभालेंगे। मदन सहनी को समाज कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गई, जबकि प्रमोद कुमार को गन्ना विभाग व विधि मंत्रालय, संजय कुमार झा को जल संसाधन विभाग व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, लेशी सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग तथा सम्राट चौधरी को पंचायती राज का जिम्मा दिया गया है। इसके अतिरिक्त नीरज कुमार बबलू को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, सुबास सिंह को सहकारिता तथा नितिन नवीन को पथ निर्माण विभाग जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।