लाइव टीवी

उत्तर कश्मीर के कई इलाकों में NIA की छापेमारी, तंगमाल सहित कई जगहों पर रेड

Updated Apr 07, 2022 | 11:55 IST

NIA raids in Jammu Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उत्तर कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी की है। एनआईए की छापेमारी को लेकर फिलहाल विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

Loading ...
उत्तर कश्मीर के कई इलाकों में NIA की छापेमारी, तंगमाल सहित कई जगहों पर रेड
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर में NIA ने कई स्थानों पर की छापेमारी
  • आतंकवादी गतिवधियों में फंडिंग के मामले में हुई छापेमारी
  • जल्द ही छापेमारी को लेकर विस्तृत बयान जारी कर सकता है एनआईए

NIA raids in Jammu Kashmir: उत्तर कश्मीर के कई इलाकों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के छापेमारी चल रही है। इन छापेमारी में अभी क्या बरामद हुआ है इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। ये छापेमारी तंगमाल सहित कई जगहों पर की गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस छापेमारी को लेकर बयान जारी करते हुए कहा, 'आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले के सिलसिले में आज जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे गए।'

गृह मंत्रालय ने सौंपा था मामला

आपको बता दें कि मंगलवार को ही गृह मंत्रालय ने जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) मॉड्यूल मामले को एनआईए को सौंपा था। 13 मार्च को, मध्य प्रदेश एसटीएफ ने फातिमा मस्जिद के पास अहमद अली कॉलोनी में एक घर पर छापा मारा और चार लोगों को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर जेएमबी संगठन के लिए स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे।

पूर्वोत्तर में की थी छापेमारी

 इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को असम में 17 स्थानों पर छापेमारी की और प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) सदस्य को देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में कथित रूप से अपना नेटवर्क फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया। एनआईए के एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, कछार, करीमगंज, डिब्रूगढ़ और धुबरी जिलों के स्थानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि रीमा ओरंग (कछार निवासी) को डिब्रूगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि छापेमारी के दौरान भाकपा (माओवादी) के डिजिटल उपकरण और दस्तावेज जब्त किए गए। उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।