लाइव टीवी

ISIS ने वीडियो जारी कर किया दावा, भारत में चार स्लीपर सेल ऐक्टिव, हंसिए वाले शख्स भी भारत का रहने वाला

Updated Apr 07, 2022 | 11:10 IST

आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि भारत में चार स्लीपर सेल एक्टिव हैं। वीडियो में यह भी दावा किया गया है कि जो शख्स हाथ में हंसिया लिए हुए है वो भारत का रहने वाला है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आईएसआईएस का दावा, भारत में चार स्लीपर सेल एक्टिव
  • वीडियो में हंसिया लहराता हुआ नकाबपोश दिखा
  • गोरखनाथ मंदिर में हंसिया लहराते हुए मुर्तजा भी कैद हुआ था।

गोरखनाथ मंदिर हमले के मुख्य आरोपी मुर्तजा अब्बासी का क्या आईएसआईएस से कनेक्शन है। क्या वो आईएसआईएस के कैंप में गया था। दरअसल यह सवाल इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि भारत में चार स्लीपर सेल एक्टिव हैं। इसके साथ ही वीडियो में एक नकाबपोश शख्स है जो हाथ में हंसिया लिए हुआ है। यह तस्वीर ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि आप को याद होगा कि मुर्तजा ने जिस हथियार से गोरखनाथ मंदिर के गेट पर पीएसी के जवानों पर हमला किया था उसके हाथ में हंसिया था। एटीएस से पूछताछ में यह पता चला कि वो लोन वुल्फ अटैक को अंजाम देना चाहता था। यानी कि हमले के बाद वो सुरक्षाबलों से उनके हथियार को छीन लेता और तबाही मचाता। 

चौंकाने वाली जानकारी
बता दें कि मुर्तजा को हिरासत में लेने के बाद एटीएस ने जो जानकारी दी थी वो चौंकाने वाली थी। एटीएस ने बताया था कि मुर्तजा के पास पांच बैंक खाते हैं। जिसमें एक खाते का संबंध नेपाल से है। नेपाल वाले खाते से उसने आठ लाख रुपए आईएसआईएस को सीरिया भेजे थे। उसके लैपटॉप से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक उसका कनेक्शन जाकिर नाईक से भी वीडियो के जरिए था। मुर्तजा की तलाकशुदा पत्नी ने कहा  था उसका सांसरिक दुनिया से किसी तरह का नाता नहीं था,वो अपने आपको हमेशा कैद कर रखता था। यही वदह थी कि उसने तलाक ले लिया था। एटीएस के मुताबिक मुर्तजा से पूछताछ में पता चला है कि उसका नेटवर्क यूपी के कुछ और जिलों में फैला हुआ था। खासतौर से संभल, बिजनौर में छापेमारी के बाद तस्वीर कुछ साफ हुई है। 

गोरखनाथ मंदिर हमले का लोन वुल्फ कनेक्शन ! जानें कैसे आतंकी करते हैं इस्तेमाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।