लाइव टीवी

कांग्रेस MLA रमेश कुमार की टिप्पणी 'रेप का आनंद लो' पर निर्भया की मां ने कहा- ऐसे लोगों की वजह से बेटियों के खिलाफ अपराध होते हैं

Updated Dec 17, 2021 | 18:02 IST

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार की 'बलात्कार अपरिहार्य है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो' वाली टिप्पणी पर निर्भया की मां कहा कि ऐसे लोगों की वजह से बेटियों के खिलाफ क्राइम होते हैं।

Loading ...
कांग्रेस विधायक रमेश कुमार की टिप्पणी पर निर्भया की मां ने दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: 2012 दिल्ली गैंगरेप पीड़िता 'निर्भया' की मां ने कर्नाटक के कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार की खिंचाई की। रमेश कुमार ने यह कहकर बड़ा विवाद खड़ा कर दिया कि जब बलात्कार अपरिहार्य है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। इस पर निर्भया की मां ने कहा कि यह समाज पर अपमानजनक धब्बा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के इस विधायक को सस्पेंड किया जाए। कांग्रेस पार्टी इसे सस्पेंड करे। निर्भया की मां ने कहा कि विधायक की इस अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी से समाज में गलत मैसेज जाता है। विधायक के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनके जैसे लोगों की वजह से ही देश में बेटियों के खिलाफ अपराध होते हैं।

उन्होंने कहा कि 9 साल हो गए हैं जब निर्भया के साथ राष्ट्रीय राजधानी में चलती बस के अंदर बर्बरतापूर्वक सामूहिक बलात्कार किया गया था, और वह [कांग्रेस विधायक रमेश कुमार] ऐसे मामलों का मजाक उड़ा रहे हैं। यह घृणित है।

गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में बोलते हुए, कांग्रेस विधायक, जो एक पूर्व अध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि एक कहावत है कि जब बलात्कार अपरिहार्य है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। हैरानी की बात है कि स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी, जो बीजेपी से हैं उन्होंने कांग्रेस विधायक की टिप्पणी पर कोई आपत्ति नहीं की। इसके बजाय कागेरी हंसते नजर आए।

इस अपमानजनक टिप्पणी से देश में बड़े पैमाने पर आक्रोश फैल गया, कई लोगों ने विधायक को बर्खास्त करने की मांग की। इन परिस्थितियों में, विधायक ने आज कर्नाटक विधानसभा के पटल पर "बिना शर्त माफी" मांगी। कहा- मैं अपना बचाव करना नहीं चाहता।

उन्होंने कहा कि कल रात मैंने जो कुछ भी कहा है, अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है, तो मैं उस बयान के लिए माफी मांगना चाहता हूं। मुझे अहंकार की कोई समस्या नहीं है। मैं सबका सम्मान करता हूं। हम सभी यहां विधानसभा की गरिमा बनाए रखने के लिए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।