लाइव टीवी

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, मुझे खुद के लिए कुछ नहीं चाहिए, मेरी रूचि विपक्षी दलों को एकजुट करना है

Updated Sep 20, 2022 | 23:03 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की अटकलों को विराम देते हुए कहा कि मुझे खुद के लिए कुछ नहीं चाहिए। नई पीढ़ी के लिए काम करना है। केंद्र की वर्तमान सरकार देश को बांट रही है। इसलिए विपक्षी दलों को एकजुट करना चाहता हूं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्य बातें
  • सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार देश को बांट रही है।
  • देश हित में मजबूत विपक्ष जरूरी है।
  • नई पीढ़ी के लिए काम करना मेरा मकसद है।

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के फूलपुर से  लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि मेरी इच्छा देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने की है। उन्होंने यह भी कहा कि नई पीढ़ी को बढ़ावा देना मेरा मकसद है, जबकि उनके ठीक पीछे खड़े अपने डिप्टी तेजस्वी यादव को इंगित करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है कि मैं सांसद या देश में कोई अन्य पद बनूं। मेरे समर्थक मेरे नाम का प्रचार कर सकते हैं लेकिन मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है कि मैं सांसद या देश में कोई अन्य पद प्राप्त करूं। मेरे समर्थक मेरे नाम का प्रचार कर सकते हैं लेकिन मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं।

नीतीश कुमार ने कहा कि जिस तरह से कुछ लोग (बीजेपी नेता) चुनाव में फायदा उठाने के लिए हिंदू-मुसलमान के सांप्रदायिक एजेंडे के जरिये समाज को विभाजित कर रहे हैं, मैं इसके खिलाफ हूं और इसलिए मैं देश में अधिकतम विपक्षी दलों की एकजुट करना चाहता हूं ताकि लोकसभा चुनाव 2024 में सफलता मिल सके और मेरे प्रयास जारी रहेंगे।

स्मृति ईरानी का नीतीश कुमार पर सीधा हमला, कहा- 2024 में फिर सत्ता में आएंगे पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार देश को बांट रही है। वे मीडिया सहित हर संगठन पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है। आप लोग इसके बारे में बेहतर जानते हैं। केंद्र सरकार द्वारा देश में कोई काम नहीं किया गया है। विभाजनकारी राजनीति पर काम कर रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए मजबूत विपक्ष देश हित में है।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को यूपी के फूलपुर से 2024 का चुनाव लड़ने की दी चुनौती, कहा- हार के साथ जमानत होगी जब्त

एक कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम बहुत काम करते हैं लेकिन हम उतना विज्ञापन नहीं करते। हमारे पास बेकार के कामों के लिए पैसा नहीं है। पता नहीं कुछ लोगों को इतने विज्ञापन के लिए पैसा कहां से मिलता है और इस खबर को नियंत्रित करने के लिए कि दूसरों से जुड़ी खबरें कभी प्रकाशित नहीं होती हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।