लाइव टीवी

खेती में नहीं हो रहा है फायदा, हेलीकॉप्टर खरीद कर किराए पर चलाएंगे, किसान ने 6.6 करोड़ लोन के लिए दिया आवेदन

Updated Jun 17, 2022 | 19:17 IST

महाराष्ट्र के हिंगोली के एक किसान कैलास पतंगे ने कहा कि खेती से कमाई नहीं हो रही है, अब बेहतर जीवन के लिए हेलीकॉप्टर खरीद कर किराये पर लगाएंगे। इसके लिए उन्होंने 6.65 करोड़ रुपये लोन के लिए बैंक से आवेदन किया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
किसान ने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए बैंक से मांगा लोन

औरंगाबाद (महाराष्ट्र) : महाराष्ट्र के हिंगोली के 22 वर्षीय एक किसान ने एक हेलीकॉप्टर खरीदने और उसे किराए पर चलाने के लिए 6 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक लोन की खातिर आवेदन किया और कहा कि खेती करना अब वहनीय नहीं रह गया है। जिले के टकटोड़ा गांव निवासी कैलास पतंगे ने गुरुवार को अपने लोन आवेदन के साथ गोरेगांव के एक बैंक से संपर्क किया।

दो एकड़ जमीन के मालिक पतंगे ने कहा कि अनियमित बारिश और सूखे जैसी परिस्थितियों ने पिछले कुछ वर्षों में खेती को वहनीय नहीं रह गया है। पतंगे ने कहा कि मैंने पिछले दो वर्षों में अपनी जमीन पर सोयाबीन की खेती की, लेकिन बेमौसमी बारिश के कारण मुझे अच्छा रिटर्न नहीं मिला। फसल बीमा का पैसा भी पर्याप्त नहीं था।

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए पतंगे ने एक अच्छा जीवनयापन करने के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदने और इसे किराए पर देने को लेकर विचार किया है। पतंगे ने कहा कि कौन कहता है कि बड़े लोगों को ही बड़े सपने देखने चाहिए? किसान भी बड़े सपने देखें। मैंने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए 6.65 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए आवेदन किया है। अन्य व्यवसायों में बहुत प्रतिस्पर्धा है, इसलिए मैंने यह फैसला लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।