लाइव टीवी

Noida: पूर्व IPS के घर पर छापेमारी में मिले करोड़ों, बेसमेंट में मिले 600 निजी लॉकर

Updated Feb 01, 2022 | 15:55 IST

Noida Income Tax Raid: नोएडा सेक्टर 50 में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसरों में तलाशी अभियान चलाने वाले आयकर विभाग ने बेहिसाब नकदी बरामद की है। 

Loading ...
पूर्व IPS के घर पर छापेमारी में मिले करोड़ों का कैश
मुख्य बातें
  • नोएडा में पूर्व आईपीएस के यहां आयकर विभाग की छापेमारी
  • बेसमेंट में मिले 650 लॉकर, करोड़ों की नकदी बरामद
  • अभी तक आयकर विभाग ने जारी नहीं किया है कोई बयान

नोएडा: आयकर विभाग ने दिल्ली से सटे नोएडा में छापेमारी कर बेहिसाब नकदी तथा बेनामी संपत्ति का पता लगाया है। नोएडा के सेक्टर 50 में इनकम टैक्स विभाग द्वारा यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी के यहां जब छापेमारी की गई तो आयकर विभाग भी हैरान रह गया। पूर्व आईपीएस का बेटा निजी लॉकर फर्म चलाता है जहां लॉकर किराए पर दिए जाते हैं। जब आयकर विभाग ने छापे मारे तो यहां करोड़ों रुपये की नकदी बरामद हुई। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि यह पैसा किसका है।

कौन हैं आरएन सिंह

आईपीएस अधिकारी यूपी में महानिदेशक, अभियोजन रह चुके हैं। एक जानकारी के अनुसार, पूर्व आईपीएस अधिकारी को समाजवादी पार्टी का काफी करीबी बताया जाता है। आईएनएस के मुताबिक, पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं। विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इसका बेनामी संपत्ति से कोई संबंध है या नहीं। दरअसल आय़कर विभाग को सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर 50 में एक बिल्डिंग के बेसमेंट में करोड़ों रुपये नकद पड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: करदाताओं के लिए बड़ी खबर, आयकर विभाग ने भेजे 1.59 लाख करोड़ रुपये

आयकर विभाग ने नहीं दिया है कोई बयान

आयकर विभाग द्वारा अभी इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक तलाशी अभियान अभी भी जारी है और तलाशी अभियान खत्म होने के बाद अधिकारी मीडिया को जानकारी देंगे। तलाशी अभियान के दौरान नकदी बरामद हुई थी, जिसे शुरू में सर्वेक्षण अभियान कहा गया था। 2,000 और 500 मूल्यवर्ग के करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए गए। हालांकि अभी तक विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग ने करदाताओं को दी सलाह, कहा- जल्द फाइल करें Income Tax Return

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।