लाइव टीवी

Noida: इस दिन जमीदोंज हो जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर,खाली कराई जाएंगी ये सोसाइटी; ऐसी है ध्वस्तीकरण की योजना

Updated Aug 22, 2022 | 15:32 IST

Supertech Twin Towers: नोएडा के सेक्टर 93-ए में अवैध रूप से बने सुपरटेक के ट्विन टावरों को गिराने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। 28 अगस्त को विस्फोटक के जरिए इन्हें उड़ा दिया जाएगा।

Loading ...
एडिफिस कंपनी ने विस्फोटक लगाने की प्रक्रिया की पूरी
मुख्य बातें
  • एडिफिस कंपनी ने विस्फोटक लगाने की प्रक्रिया की पूरी
  • इमारत के साथ ही ध्वस्त हो जाएंगे खरीददारों के सपने
  • आसपास को दो सोसाइटी को पूरी तरह कराया जाएगा खाली

Supertech Twin Towers News: नोएडा के प्रसिद्ध सुपरटेक के ट्वीन टावरों को ध्वस्त करने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। दोनों टावरों में विस्फोटक लगाने का कार्य  लगभग पूरा हो गया है। सेक्टर 93-ए स्थित एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को अवैध निर्माण के ढहाये जाने वाले दिन यानि 28 अगस्त सुबह सात बजे से अपने फ्लैट खाली करने होंगे। 40 मंजिला ट्विट टावरों में सैकड़ों लोगों ने संपत्ति खरीदी थी। अधिकतर को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार मुआवाज भी मिल चुका है।

ऐसी है ढहाने की तैयारी

सुपरटेक के दोनों टावरों की ध्वस्तीकरण की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। टावरों को ध्वस्त करने से पहले आसपास की सोसाइटी और सभी पार्क प्लास्टिक सीट से कवर किए जा रहे हैं। प्राधिकरण इस संबंध में बैठक की जिसमें सुपरटेक, पुलिस, ध्वस्तीकरण मे लगी एडफिस कंपनी के अधिकारी, आसपास की सोसाइटी के अपार्टमेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में तय किया गया कि सेक्टर 93-ए स्थित एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के फ्लैट में रहने वाले लोगों को अवैध निर्माण के ढहाये जाने वाले दिन (28 अगस्त) सुबह सात बजे से अपने फ्लैट खाली करने होंगे।

Noida Twin Tower: साइंटिफिक तरीके से गिराया जाएगा सुपरटेक का ट्विन टावर, 9 सेकेंड में होगा काम पूरा

बैठक में क्या क्या हुआ तय

  1. सुरक्षा स्टाफ दोपहर 12 बजे तक सोसाइटी मे रह सकते हैं, लेकिन इसके बाद उन्हें भी दोनों परिसरों को खाली करना होगा।
  2.  एमराल्ड कोर्ट व एटीएस विलेज के सोसायटी में रहने वाले लोगों को अपने-अपने वाहन भी परिसर से बाहर निकालने होंगे।
  3. सेक्टर-91 स्थित पंचशील बालक इंटर कालेज और सेक्टर-110 स्थित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में वाहनों को खड़े करने की व्यवस्था रहेगी।
  4. सात बजे फ्लैट खाली किए जाने के बाद दोनों टावर के ध्वस्तीकरण के बाद एडफिस इंजीनियरिग की अनुमति के बाद शाम चार बजे के बाद लोग सोसायटी में अपने फ्लैट में जा सकेंगे।

डीसीपी (ट्रैफिक) गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि विस्फोट में कुछ सेकेंड लगेंगे और उसके बाद लगभग 10-15 मिनट तक धूल फैले रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से अतिरिक्त समय रखा गया है व धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।