लाइव टीवी

Kejriwal in Gujarat: जिस मनीष सिसोदिया को 'भारत रत्न' मिलना चाहिए,उसे गिरफ्तार करने की तैयारी, मोदी सरकार पर बरसे केजरीवाल 

Updated Aug 22, 2022 | 17:42 IST

Kejriwal in Gujarat News:दिल्ली के सीएम केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं उन्होंने वहां एक प्रेस कांफ्रेस कर मोदी सरकार पर हमला किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केजरीवाल ने कहा कि 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल की सराहना की है

केजरीवाल गुजरात दौरे पर केंद्र सरकार पर जमकर भड़के हैं वहां बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है, किसे पता कि मुझे भी गिरफ्तार कर लिया जाए, यह सब गुजरात चुनाव के लिए किया जा रहा है, साथ ही  केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग दुखी हैं, राज्य में पिछले 27 वर्षों से भाजपा सरकार के अहंकार का दंश झेल रहे हैं।

केजरीवाल ने आगे कहा कि 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल की सराहना की है, हम गुजरात के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने में मदद करेंगे, उन्होंने कहा कि उन्होंने (मनीष सिसोदिया ने) सरकारी स्कूलों में सुधार किया जो अन्य पार्टियां 70 वर्षों में नहीं कर सकीं। ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न (Bharat Ratna) मिलना चाहिए। पूरे देश की शिक्षा प्रणाली उन्हें सौंप दी जानी चाहिए, लेकिन इसके बजाय, उन्होंने उन पर सीबीआई छापेमारी की।

केजरीवाल की स्वास्थ्य की गारंटी -

1. गुजरात में रहने वाले हर व्यक्ति का पूरा इलाज मुफ्त होगा और अच्छा होगा

2. सारी दवाई, टेस्ट मुफ़्त होंगे सबके लिए

3. शहरों में हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा, गांव में भी खोला जाएगा

4. सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था सुधारी जाएगी और नए सरकारी अस्पताल खोलने की जरूरत पड़ी तो खोलेंगे

5. दिल्ली की तरह ही अगर किसी का एक्सीडेंट होता है तो उस व्यक्ति का इलाज सरकारी हो या प्राइवेट किसी भी अस्पताल में नाम तो होगा सारा खर्चा सरकार उठाएगी। दिल्ली में 13,000 लोगों की जान हम इस तरह बचा चुके हैं

केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले जब मैं आया था पूर्व सैनिक धरने पर बैठे हुए थे और उनकी मांग थी कि गुजरात का रहने वाला व्यक्ति जो बॉर्डर पर शहीद हो जाता है तो उसको कोई मुआवजा नहीं मिलता, दिल्ली में हमारे यहां योजना है कि फौज का कोई अगर व्यक्ति बॉर्डर पर शहीद हो जाता है तो हम उसको एक करोड रुपए देते हैं।

मुझे खुशी है कि गुजरात सरकार ने ऐलान किया है कि बॉर्डर पर कोई भी सैनिक शहीद होगा तो उसको एक और रुपए देंगे इसके लिए गुजरात सरकार का आभार, लेकिन मेरी मांग है कि जिस तरह दिल्ली में इस योजना में सैनिक के साथ-साथ पुलिस भी शामिल गुजरात सरकार भी इसी तरह पुलिस को भी शामिल करें

जनता कह रही है कि इनकी मंशा नहीं है ₹1 वाली योजना लागू करने की यह केवल चुनाव से पहले उन्होंने कहा है कि और किसी राज्य में उन्होंने ऐसा नहीं किया, गुजरात सरकार अगले 10 दिन के अंदर में पिछले 5 साल में जो जो लोग शहीद हुए हैं उनको एक करोड रुपए की राशि दी जाए ताकि लोगों को भरोसा हो कि आप सच में नहीं अगर कोई सरकार नहीं देगी तो हम सत्ता में आएंगे तो देंगे, शहीद पूर्व सैनिकों को 1 करोड़ के एलान पर गुजरात सरकार आभार मानता हूं,गुजरात पुलिस का कोई जवान शहीद हो तो उसे भी एक करोड़ दिया जाए,आनेवाले 10 दिन में गुजरात के शहीद को पैसा दे नही तो हमारी सरकार आएंगी तो हम 10 दिन में देंगे।

वहीं मनीष सिसोदिया बोले मेरा सपना सीएम बनना नहीं है, दिल्ली के हर बच्चे को शानदार शिक्षा देना सपना है, गुजरात में हमारी सरकार बनेगी तो अभी की शराब बंदी की नीति जारी रहेगी लेकिन अवैध रूप से जो शराब बेचने का धंधा चल रहा है उसको बंद करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।