लाइव टीवी

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के लिए नुपुर शर्मा ने मांगी माफी, BJP कर चुकी पार्टी से निलंबित

Updated Jun 05, 2022 | 18:19 IST

Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। नुपुर ने भी अब अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।

Loading ...
नुपुर शर्मा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। इसके बाद नुपुर शर्मा ने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली है। नुपुर शर्मा ने लिखा कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने यह कहा था जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं, जाओ जा के पूजा कर लो। मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आके कुछ चीजें कह दीं। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।
 
बीजेपी ने नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान से मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती। उनके बयान से उपजे विवाद के बीच भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए। 

भाजपा की अनुशासनात्मक समिति की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया कि शर्मा ने विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की राय के विपरीत जाकर विचार प्रस्तुत किए हैं, जो कि इसके संविधान का स्पष्ट उल्लंघन है। आगे की जांच तक आपको पार्टी से तथा पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा को बीजेपी ने किया निलंबित

महाराष्ट्र में नुपुर शर्मा के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी के बाद कानपुर में हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस ने शुक्रवार को हुई हिंसा में शामिल कुल 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।