लाइव टीवी

Odisha: ओडिशा सरकार ने कम किया बस किराया, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के बाद लिया फैसला

Updated May 27, 2022 | 07:08 IST

Odisha: ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य के लोगों को राहत देते हुए बस के किराए में कटौती की है। केंद्र सरकार की ओर से ईंधन की कीमतों में कटौती के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
ओडिशा में बस किराए में हुई कटौती।
मुख्य बातें
  • ओडिशा सरकार ने बस किराए में की कटौती
  • 89 पैसे प्रति किलोमीटर चार्ज करेंगी साधारण बसें
  • हाल ही में कम हुए हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Odisha: हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है। ईंधन की कीमतों में कटौती के बाद ओडिशा सरकार ने गुरुवार को राज्य के अंदर चलने वाली टाउन बसों के अलावा अन्य स्टेज कैरिज का किराया कम कर दिया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है प्रति लीटर डीजल की कीमत 18 अप्रैल को 102.22 रुपए थी, जो 26 मई को घटकर 94.74 रुपए हो गई, जिससे डीजल की कीमत में सीधे 7.48 रुपए प्रति लीटर की कमी हुई है।

सामान्य और एक्सप्रेस कैटेगरी की बसों के किराए में तीन पैसे प्रति किलोमीटर की कटौती

साथ ही कहा कि ओडिशा के अंदर चलने वाली टाउन बसों के अलावा अन्य स्टेज कैरिज का किराया घटी हुई दर पर तय किया जाएगा। इसके बाद सामान्य और एक्सप्रेस कैटेगरी की बसों के किराए में तीन पैसे प्रति किलोमीटर की कमी की गई है, जबकि डीलक्स और एसी डीलक्स बसों के किराए में छह पैसे प्रति किलोमीटर की कमी की गई है। इसके साथ ही सुपर प्रीमियम कैटेगरी की बसों के किराए में नौ पैसे प्रति किलोमीटर की कमी की गई है। 

Kanpur: अब कानपुर में भी ई-बसों में कैशलेस कार्ड से सफर, यात्रियों को करना होगा ये काम

89 पैसे प्रति किलोमीटर चार्ज करेंगी साधारण बसें

साधारण बसें 92 पैसे प्रति किलोमीटर की दर के बजाए 89 पैसे प्रति किलोमीटर चार्ज करेंगी, जबकि एक्सप्रेस बसें 96 पैसे के मुकाबले 93 पैसे प्रति किलोमीटर चार्ज करेंगी। डीलक्स और एसी डीलक्स बस का किराया अब क्रमशः 1.29 रुपए प्रति किलोमीटर और 1.57 रुपए प्रति किलोमीटर होगा।

Lucknow Bus Service: लखनऊ में यात्रियों के लिए बड़ी राहत, अब मोबाइल से भर सकेंगे सिटी बस का किराया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।