लाइव टीवी

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, सर्च ऑपरेशन जारी

Updated Apr 01, 2022 | 07:54 IST

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है

Loading ...
शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, सर्च ऑपरेशन जारी
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया
  • इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

शोपियां मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। जम्मू और कश्मीर पुलिस का  सर्च ऑपरेशन जारी है जैसे जैसे इस मामले में जानकारी आएगी उसे साझा करेंगे। शोपियां के तुर्कवंगम इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी। पुलिस का कहना है कि पुख्ता जानकारी के बाद ऑपरेशन को चलाया गया। इससे पहले 19 फरवरी को शोपियां जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में एनकाउंटर हुआ था। उस मुठभेड़ में एक आतंकी मुठभेड़ में मारा गया था और सेना के 2 जवान भी शहीद हो गए थे।

आतंकी घटनाओं में आई कमी
जब सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। इसी तरह श्रीनगर शहर के जकुरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया था। ये लश्कर-TRF से जुड़े हुए थे। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान इखलाक हाजम के तौर पर हुई। वह हसनपोरा अनंतनाग में एचसी अली मोहम्मद की हालिया हत्या में शामिल था और इनके पास से 2 पिस्तौल सहित दूसरी आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुई थीं।

370 हटने के बाद अब तक 439 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में आतंकियो के खिलाफ चल रहा अभियान तेजी से जारी है ,हाल ही में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370  को निरस्त करने के बाद अब तक 439 आतंकवादी ढेर किए जा चुके हैं। जानकारों का कहना है कि अब स्थानीय स्तर पर नागरिकों का भरपूर सहयोग मिल रहा है और उसका असर जमीन पर दिखाई भी दे रहा है। इसके साथ ही अब सुरक्षा बलों के बीच तालमेल और बढ़ा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।