लाइव टीवी

Dhakad Exclusive : हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश, SJF आतंकी जसविंदर मुल्तानी का बड़ा खुलासा

Updated Dec 28, 2021 | 21:51 IST

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक साजिश पर सबसे बड़ा खुलासा, जर्मनी में SFJ के आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी ने पाकिस्तान की पोल खोली।

Loading ...
दिल्ली में धमाके की बड़ी साजिश का खुलासा
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने हिंदुस्तान में दहशत फैलाने की साजिश रची थी।
  • जर्मनी में आतंकी गिरफ्तार हुआ।
  • ISI का काला सच बेनकाब हुआ।

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तानी की बड़ी साजिश पर TIME NOW नवभारत WORLD EXCLUSIVE रिपोर्ट लेकर आया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे जर्मनी का SFJ आतंकवादी अपने आकाओं के कहने पर दिल्ली को टारगेट करने की साजिश में जुटा था। आपको बताएंगे कि जर्मनी से गिरफ्तार SFJ आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी ISI के इशारे पर बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला था। कैसे लुधियाना के बाद दिल्ली के लाल किला के पास धमाके की बड़ी साजिश थी।

23 दिसंबर को लुधियाना की एक अदालत में हुए धमाके का मास्टरमाइंड है जसविंदर सिंह मुल्तानी, जिसे जर्मनी में गिरफ्तार किया गया है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हिंदुस्तान में एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने वाला था।

पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई ने जसविंदर सिंह मुल्तानी को लाल किले के पास एक कार में आईईडी ब्लास्ट की जिम्मेदारी सौंपी थी। जर्मनी में गिरफ्तार हुआ आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी पंजाब के बाहर हमला करने वाला था। पंजाब में जसविंदर सिंह मुल्तानी के जानकार, एक पूर्व सैनिक को ये काम करने के लिए कहा गया था। उस पूर्व सैनिक से पाकिस्तान की आईएसआई भी डायरेक्ट संपर्क में थी। लाल किले के पास जिस कार में धमाका होना था, वो भी इस पूर्व सैनिक को मुल्तानी के एक दूसरे जानकार के जरिए सौंप दी गई थी, जिसमें विस्फोटक भी मौजूद थे। जसविंदर सिंह मुल्तानी पाकिस्तान के कई ऐसे तस्करों को जानता है जो पंजाब में आरडीएक्स, ग्रेनेड, बंदूक और गोलाबारूद पहुंचाते हैं। पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई की संरक्षण पल रहे जसविंदर सिंह मुल्तानी पर हिंदुस्तान में ऐसे हमलों की जिम्मेदारी थी।

जसविंदर सिंह मुल्तानी, हिंदुस्तान में रह रहे अपने मददगारों की मदद से ये आतंकी हमला कर पाता उससे पहले ही जर्मनी में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मुल्तानी से आगे की पूछताछ के लिए एक भारतीय टीम अभी जर्मनी में ही है। जैसे-जैसे इस आतंकी से पूछताछ होगी, ऐसी कईं और बड़े खुलासे सामने आएंगे। जो पाकिस्तान की नापाक हरकतों को पूरी दुनिया के सामने लाएंगे।

ऑपरेशन 'लाल किला' में 10 बड़े खुलासे

  1. दिल्ली में धमाके की बड़ी साजिश
  2. लाल किला के पास कार IED ब्लास्ट की साजिश
  3. साजिश में एक रिटायर्ड सर्विस मैन शामिल
  4. रिटायर्ड सर्विस मैन को विस्फोटक से भरी कार सौंपी 
  5. पाकिस्तान के स्मगलरों को RDX, ग्रेनेड मुहैया कराने का जिम्मा
  6. मुल्तानी के नेटवर्क के जरिए हथियार भेजने की प्लानिंग
  7. SFJ आतंकी जसविंदर सिंह ISI के लगातार संपर्क में था
  8. ISI की निगरानी में धमाके की पूरी साजिश
  9.  धमाके की प्लानिंग के पीछे ISI का कर्नल बाजवा 
  10. जर्मनी से दिल्ली में धमाके की प्लानिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।