लाइव टीवी

पापा आप हर पल हमारे दिल में हैं, पिता राजीव गांधी को राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

Updated Aug 20, 2022 | 09:39 IST

पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी 78वीं जयंती पर पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है। इस खास मौके पर उनके बेटे राहुल गांधी ने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

Loading ...
राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि
मुख्य बातें
  • पूर्व पीएम राजीव गांधी की 78वीं जन्म जयंती
  • राहुल गांधी बोले- आप के सपनों को पूरा करने का प्रयास करुंगा
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर गांधी परिवार ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस खास दिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए राजीव गांधी को याद किया। राहुल गांधी ने अपनी भावनाओं को शब्दों के जरिए व्यक्त करते हुए लिखा कि पापा आप हर पल मेरे दिल में हैं।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को नई दिल्ली में वीर भूमि पर अपने दिवंगत पिता राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी थे।

राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि
राहुल गांधी ने बाद में ट्विटर पर अपने पिता राजीव गांधी का एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, "पापा, आप हर पल मेरे साथ, मेरे दिल में हैं। मैं हमेश प्रयास करुंगा की देश के झूठ जो सपना आपने देखा, उससे पूरा कर सकते हैं" (पापा आप हर समय मेरे दिल में मेरे साथ हैं, मैं हमेशा उस देश के सपनों को पूरा करने की कोशिश करूंगा जिसे आपने संजोया है।

कांग्रेस ने कुछ ऐसे किया याद
कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, "हम भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर याद करते हैं। "21वीं सदी के भारत के वास्तुकार" के रूप में सम्मानित, यह उनकी दूरदर्शिता के माध्यम से था जिसने भारत में आईटी और दूरसंचार क्रांति की शुरुआत की। आज हम उनकी विरासत का जश्न मना रहे हैं।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "उनकी जयंती पर, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि।"

आईवाईसी के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि इस अवसर पर युवा कांग्रेस (आईवाईसी) तालकटोरा स्टेडियम में दिवंगत प्रधानमंत्री के कार्यों पर प्रकाश डालने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित करेगी। “राजीव गांधी आधुनिक भारत के निर्माता थे, जिन्होंने एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम किया। देश अभी भी उनके विजन का लाभ उठा रहा है। यह उनकी दूरदर्शिता थी जिसने भारत को मजबूत, आधुनिक राष्ट्रों की श्रेणी में रखा है,भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री राजीव गांधी ने 1984-89 के दौरान पद संभाला। 1991 में लिट्टे के आत्मघाती हमलावर ने उनकी हत्या कर दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।