लाइव टीवी

Farooq Abdullah: लोगों का दिल जीतने पर ही होगी जम्मू-कश्मीर में शांति, भारतीय मुसलमानों पर करें भरोसा- फारूक अब्दुल्ला

Updated May 30, 2022 | 08:46 IST

Farooq Abdullah: दिल्ली में रविवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति लाने के लिए लोगों का दिल जीतना जरूरी है। साथ ही कहा कि भारतीय मुसलमानों पर भरोसा करना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला।
मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर में शांति लाने के लिए लोगों का दिल जीतना है जरूरी- फारूक अब्दुल्ला
  • आधुनिक युद्ध का मतलब विनाशकारी हथियार- फारूक अब्दुल्ला
  • फारूक अब्दुल्ला ने कहा, भारतीय मुसलमानों पर भरोसा करें

Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में तब तक शांति नहीं हो सकती, जब तक आप लोगों का दिल नहीं जीत लेते। दिल्ली में एक कार्यक्रम में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत के पड़ोसी को भी ये महसूस करना चाहिए कि हमें खुशी से साथ रहना है।

लोगों का दिल जीतने पर ही जम्मू-कश्मीर में आएगी शांति- फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आप जितनी चाहें उतनी सेना ला सकते हैं। आप कश्मीर में शांति नहीं ला पाएंगे, जब तक आप लोगों का दिल नहीं जीतेंगे और ये युद्ध के माध्यम से संभव नहीं है। आप जितनी चाहें उतनी सेना ला सकते हैं, लेकिन जब तक हम अपने पड़ोसी से बात नहीं करते और उन्हें भी यकीन नहीं हो जाता कि हमें खुशी-खुशी साथ रहना है, तब तक कश्मीर में शांति नहीं होगी।

जम्मू कश्मीर: पुलिस के वीरता पुरस्कार पर अब शेख अब्दुल्ला की जगह होगा अशोक चक्र, सरकार ने लिया फैसला

भारतीय मुसलमानों पर भरोसा करें- फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने यूक्रेन का हवाला देते हुए कहा कि आधुनिक युद्ध का मतलब विनाशकारी हथियार है, जो पिछले 75 सालों में बनाई गई हर चीज को बर्बाद कर सकता है। जब हम बात करते हैं, तो उन्हें बुरा लगता है। और हम क्या कह रहे हैं? हम भारतीय मुसलमान हैं, हम चीनी, रूसी और अमेरिकी मुसलमान नहीं हैं। हम पर विश्वास करें, हम पर विश्वास रखें। 

'क्या खून से रंगे चावल खाने को कहेगा?'; फारूक अब्दुल्ला ने उठाए द कश्मीर फाइल्स पर सवाल- इसने देश में नफरत को जन्म दिया

कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ के पहले ये घटनाक्रम सामने आया है। जांच एजेंसी ने फारूक अब्दुल्ला को 31 मई को पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी के दावों के अनुसार मामला 2006 और 2012 के बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में 113 करोड़ रुपए की कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जब फारूक अब्दुल्ला एसोसिएशन के अध्यक्ष थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।