लाइव टीवी

काशी विश्वनाथ कॉरीडोर' बनाने वाले कारीगरों पर पीएम ने अपने हाथों से फूल बरसाकर जताया आभार, फिर साथ किया लंच, ना भूलने वाला लम्हा, देखें वीडियो

Updated Dec 13, 2021 | 22:29 IST

PM Modi in Kashi:पीएम मोदी आज वाराणसी में हैं उन्होंने यहां पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया, कार्यक्रम के बाद इस कॉरीडोर को बनाने वाले 2,500 निर्माण कारीगरों और शिल्पकारों के साथ पीएम मोदी ने दोपहर का भोजन किया।

Loading ...
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाने वाले कारीगरों के साथ लंच किया

PM Modi Lunch with Kashi Vishwanath Corridor Workers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया, परियोजना का उद्घाटन करने के साथ-साथ, प्रधान मंत्री मोदी ने 2,500 निर्माण कारीगरों और शिल्पकारों के साथ दोपहर का भोजन (PM Modi Lunch) किया जिन्होंने पुराने मंदिर को एक नया रूप देने के लिए सावधानीपूर्वक काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिनके साथ लंच किया है वो सभी लोग काशी विश्वनाथ मंदिर के विशाल स्वरूप के निर्माण के लिए दिन-रात काम में लगे रहे जिनकी मेहनत से ये भव्य कारीडोर तैयार हुआ है।

ये वो निर्माण श्रमिक और शिल्पकार हैं जिन्होंने पुराने मंदिर को एक नया रूप देने के लिए सावधानीपूर्वक काम किया, देश के प्रधानमंत्री के साथ खाना खाते वक्त ये लोग बेहद खुश नजर आए।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ के चरणों में शीश नवाता हूं अभी मैं बाबा के साथ नगर कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन करके आ रहा हूं काशी में कुछ भी नया हो इसलिए सबसे पहले उनसे पूछना आवश्यक है।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि हमारा पूरा चेतन ब्रह्मांड इससे जुड़ा है, विश्वनाथ धाम के इस आयोजन से पूरा विश्व जुड़ा हुआ है, आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार है, आज एक नया इतिहास रचा जा रहा है।

यहां आज जो आसपास प्राचीन मंदिर लुप्त हो गए थे उन्हें दोबारा स्थापित किया जा चुका है, विश्वनाथ धाम का पूरा परिसर एक भवन भर नहीं है, ये भारत की प्राचीनता प्रतीक है, ऊर्जाशीलता का प्रतीक है. यहां आपको अपने अतीत के गौरव का अनुभव होगा।

इससे पहले काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी पहुंचे। हवाईअड्डा पहुंचने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार पहुंचे। वहां मंदिर में उन्होंने काल भैरव की आरती उतारी और उनसे काशी में प्रवेश करने की अनुमति मांगी। काल भैरव का दर्शन करने के बाद पीएम जब खिड़किया घाट के लिए रवाना हुए तो रास्ते में उन्होंने एक जगह अपना सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।