लाइव टीवी

PM मोदी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, बजट सत्र समाप्त होने पर विपक्षी नेताओं से भी मिले प्रधानमंत्री

Updated Apr 07, 2022 | 17:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बजट सत्र खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात की। आज ही बजट सत्र समाप्त हुआ है।

Loading ...
PM मोदी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, बजट सत्र समाप्त होने पर विपक्षी नेताओं से भी मिले प्रधानमंत्री
मुख्य बातें
  • बजट सत्र के समापन के मौके पर विपक्ष के नेताओं के साथ पीएम ने की मुलाकात
  • सोनिया गांधी के अलावा, अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मिले पीएम
  • इस सत्र में 27 बैठकें हुईं और सदन की कार्य उत्पादकता 129 प्रतिशत रही।

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र समाप्त हो गया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की। जिन नेताओं से पीएम ने मुलाकात की उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा, सपा संस्थापक मुलायम सिंह, टीआर बालू, फारूक अब्दुल्ला, अधीर रंजन चौधरी आदि शामिल रहे। आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र के लिए लोकसभा की कार्यवाही बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

31 जनवरी से शुरू हुआ था बजट सत्र

बजट सत्र की बैठक निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गयी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बैठक 8 अप्रैल तक चलनी थी। सुबह निचले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ‘सत्र के दौरान सदन की बैठकें लगभग 177 घंटे 50 मिनट तक चलीं। इस दौरान 182 तारांकित प्रश्नों के उत्तर दिये गए।’ उन्होंने बताया कि बजट सत्र के लिए लोकसभा की कार्यवाही 31 जनवरी को शुरू हुई जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को केंद्रीय कक्ष में संबोधित किया।

संसद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, जानें कितना हुआ कामकाज

ये अहम विधेयक हुए थे पारित

सत्र के दौरान पारित किये गए कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों में वित्त विधेयक 2022, दिल्ली नगर निगम संशोधन विधेयक 2022, सामूहिक संहार के आयुध और उनकी परिदान प्रणाली (विधि विरूद्ध क्रियाकलापों का प्रतिषेध) संशोधन विधेयक, 2022 तथा दंड प्रक्रिया (शिनाख्त) विधेयक, 2022 शामिल हैं। सदन में प्रश्नकाल में प्रतिदिन औसत आठ प्रश्नों के उत्तर दिये गये। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और इसका प्रथम चरण 11 फरवरी तक चला। प्रथम चरण में केंद्रीय बजट पेश किया गया था। बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शरू हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।