लाइव टीवी

Har Ghar Tiranga Campaign: हर घर तिरंगा अभियान को मिल रहे समर्थन से गदगद PM ने कही ये बात, कल से होगी शुरूआत

Updated Aug 12, 2022 | 10:03 IST

Har Ghar Tirnaga Campaign Latest News: केंद्र ने राज्यों से आग्रह किया कि वे राष्ट्रीय नायकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रोत्साहित करें।

Loading ...
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- अभियान राष्ट्र की एकता और अखंडता का प्रतीक
मुख्य बातें
  • हर घर तिरंगा अभियान पकड़ रहा है रफ्तार
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- अभियान राष्ट्र की एकता और अखंडता का प्रतीक
  • हर घर तिरंगा अभियान की 13 अगस्त से होगी शुरूआत

Har Ghar Tiranga Campaign: भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में तिरंगे को घर-घर तक पहुंचाने और फहराने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने वाला 'हर घर तिरंगा' अभियान (Har Ghar Tirnaga) कल से शुरू होगा।    ‘आज़ादी के अमृत’ महोत्‍सव के तत्‍वावधान में चलाया जा रहा यह अभियान लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारत के राष्‍ट्रीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है। अभियान को मिल रहे समर्थन पर पीएम मोदी भी गदगद है। 

पीएम का ट्वीट

पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव के एक वीडियो ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, 'हर घर तिरंगा अभियान को लेकर देशवासियों में जिस प्रकार का जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है, वह राष्ट्र की एकता और अखंडता की अटूट भावना का प्रतीक है। यह भावना अमृतकाल में भारतवर्ष को एक नई ऊंचाई पर ले जाने वाली है।' केंद्र सरकार पहले ही राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से आग्रह कर चुकी है कि वे राष्ट्रीय नायकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लोगों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रोत्साहित करें।

Har Ghar Tiranga Abhiyan: 'तिरंगे' की बिक्री में 50 गुना उछाल, 'डिमांड' पूरी कर पाना हुआ मुश्किल

आप भी ले सकते हैं अभियान में हिस्सा

आज़ादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष पूरे होने और यहां के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद करने और जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की ओर से की जाने वाली एक पहल है। इस महत्‍वपूर्ण अवसर पर आप सबको अपने घरों में 13thअगस्‍त से 15th अगस्‍त, 2022. तक झंडा फहराने के लिए प्रोत्‍साहित किया जाता है। इसके अलावा, आप https://harghartiranga.com, पर वचुर्अल रूप से झंडे को वेबसाइट पर पिन कर सकते हैं और इस पर झंडे के साथ एक सेल्‍फी भी पोस्‍ट कर सकते हैं।

Har Ghar Tiranga: कैंपेन पर कंपनियां खर्च कर सकती हैं CSR फंड, जानें क्या है ये

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।