लाइव टीवी

जान जोखिम में डाल शव लेकर उफनते नाले को किया पार, ओडिशा के कालाहांडी से दर्दनाक Video आया सामने

Updated Aug 12, 2022 | 10:37 IST

Kalahandi News : ओडिशा के कालाहांडी से एक दर्दनाक वीडियो सामने आया है। यहां उफनते नाले में लोग शव को कंधा देते हुए दिखे हैं। शव को शवदाह गृह तक पहुंचाने के लिए परिवार के लोगों ने अपनी जान की परवाह नहीं की। इस नाले पर पुल का निर्माण कराए जाने की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया गया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • शव को शवदाह गृह ले जाने के लिए परिवार के लोगों ने उफनते नाले को पार किया
  • अंतिम संस्कार करने के बाद भी लोग नाला पार कर घर वापस लौटे
  • हर साल बारिश के समय यहां के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है

Kalahandi : ओडिशा के कालाहांडी से झकझोर देने वाला एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अपनी जान की परवाह न करते हुए चार लोग शव के साथ उफनते नाले को पार करते हुए दिखे हैं। बीते कुछ दिनों में इस इलाके में भारी बारिश हुई है। बारिश की वजह से सड़कें पानी में डूब गई हैं और शवदाह गृह में पानी भरा है। ऐसे में परिवार के लोगों के पास उफनते नाले को पार करने के अलावा कोई और चारा नहीं था। यह वीडियो कालाहांडी जिले के गोलमुंडा ब्लाक के बेहरागुडा का बताया जा रहा है। कालाहांडी देश के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक है। यहां अभी भी बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। पिछले समय तक यहां के लोग भुखमरी तक का सामना करते आए हैं। 

पैरालिसिस से पीड़ित था मृतक
रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मृतक सांता राम लंबे समय से पैरालिसिस से पीड़ित थे। गत मंगलवार शाम उनकी मौत हो गई। खराब मौसम के बावजूद परिवार ने हिंदू मान्यताओं के अनुसार उनकी अंत्येष्टि करने का फैसला किया और शव को लेकर उफनते नाले को पार किया। यही नहीं अत्ंयेष्टि करने के बाद परिवार के लोगों ने दोबारा अपनी जान को जोखिम में डालते हुए नाले को पार किया। 

नाले के उस पार स्थित है शवदाह गृह
शवदाह गृह नाले के उस पार स्थित है। कुछ लोगों ने रहने के लिए नाले के उस पर अपने घर बनाए हैं। कुछ लोगों की खेती नाले के उस पार है। यहां लोग पानी की आपूर्ति के लिए भी इस नाले पर निर्भर हैं। लोग लंब समय से इस नाले पर पुल का निर्माण करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया है। हर साल बारिश के समय यहां के लोग मुश्किलों का सामना करते हैं।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।