लाइव टीवी

'ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से गहरी पीड़ा हुई है', PM मोदी-राजनाथ सिंह का ट्वीट

Updated Dec 15, 2021 | 14:34 IST

Group Captain Varun Singh's Death : सीडीएस रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के ऊपर उड़ान भरते समय जमीन पर गिर गया। फिर उसमें आग लग गई। इस चॉपर में सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित सेना के 14 लोग सवार थे।

Loading ...
बेंगलुरु में ग्रुप कैप्टन का इलाज चल रहा था।
मुख्य बातें
  • गत बुधवार को कुन्नूर में हादसे का शिकार हो गया सीडीएस रावत का चॉपर
  • वायु सेना के इस एमआई-17 हेलिकॉप्टर में सीडीएस रावत सहित 14 लोग सवार थे
  • इस भीषण हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बच गए थे और उनका इलाज चल रहा था

नई दिल्ली : चॉपर हादसे में बुरी तरह झुलसे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरी पीड़ा और दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वरुण सिंह ने गौरव, साहस के साथ-साथ सर्वोत्कृष्ट योगदान देते हुए देश की सेवा की है। ग्रुप कैप्टन के निधन से उन्हें गहरी पीड़ा पहुंची है। पीएम ने कहा कि सिंह की सेवा को देश कभी भूलेगा नहीं। वह अपनी शोक संवेदना प्रकट करते हैं। गत बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा वायु सेना का हेलिकॉप्टर एमआई-17 हादसे का शिकार हो गया। 

गत 8 दिसंबर को हादसे का शिकार हुआ चॉपर

सीडीएस रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के ऊपर उड़ान भरते समय जमीन पर गिर गया। फिर उसमें आग लग गई। इस चॉपर में सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित सेना के 14 लोग सवार थे। इस भीषण हादसे में 13 लोगों की मौत उसी दिन हो गई जबकि ग्रुप कैप्टन बुरी तरह से झुलस गए। उनका इलाज बेंगलुरु में चल रहा था लेकिन बुधवार को उन्होंने भी दम तोड़ दिया। इस हेलिकॉप्टर हादसे की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है। गत शुक्रवार को जनरल रावत एवं उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार दिल्ली में हुआ। 

पीएम मोदी ने जताई संवेदना

पीएम ने अपने ट्वीट में कहा, 'ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, साहस के साथ देश की सर्वोत्कृष्ट सेवा की। उनके निधन से मुझे काफी पीड़ा पहुंची है। देश उनकी सेवा को कभी भूलेगा नहीं। सिंह के परिवार एवं दोस्तों को मेरी गहरी संवेदनाएं।' ग्रुप कैप्टन के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपनी शोक संवेदना जाहिर की है।

फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया फोन, चॉपर हादसे की रिकॉर्डिंग है दर्ज

रक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारतीय वायु सेना के पायलट, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन का समाचार पाकर मुझे मर्मांतक पीड़ा पहुंची है। वह सच्चे अर्थों में फाइटर थे। उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक मौत से जंग लड़ी। सिंह के परिवार एवं दोस्तों के लिए मेरी गहरी संवेदना। दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।' 

गृह मंत्री, कांग्रेस ने भी किया ट्वीट

गृह मंत्री ने कहा कि वह ग्रुप कैप्टन की मौत की खबर सुनकर 'काफी दुखी'  हैं। कांग्रेस ने भी वायु सेना के इस पायलट के निधन पर दुख जताया है। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारत माता के इस बेटे को सलाम।' वायु सेना ने ग्रुप कैप्टन के निधन की पुष्टि की है। मंगलवार को वायु सेना के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सिंह की हालत स्थिर है लेकिन उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। अधिकारी ने कहा कि ग्रुप कैप्टन जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। 

Chopper Crash : सीडीएस रावत की मौत, चॉपर क्रैश पर राजनाथ सिंह ने संसद में क्या कहा-Video

ग्रुप कैप्टन ने जिस स्कूल में पढ़ाई की थी, उस स्कूल के छात्रों के लिए उन्होंने गत सितंबर में उन्हें प्रेरित करने वाला पत्र लिखा था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें हाल ही में शौर्य चक्र से सम्मानित किया था।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।