लाइव टीवी

वाराणसी से अयोध्या पहुंचे BJP के मुख्यमंत्री और डिप्टी CMs, नड्डा संग किए रामलला के दर्शन

Updated Dec 15, 2021 | 19:28 IST

Ayodhya: बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने आज अयोध्या का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहे। सभी वाराणसी से अयोध्या पहुंचे।

Loading ...
अयोध्या में बीजेपी नेता
मुख्य बातें
  • काशी के बाद अब अयोध्या में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन
  • जेपी नड्डा, 8 राज्यों के सीएम और 3 राज्यों के डिप्टी सीएम सरयू तट पहुंचे
  • हनुमानगढ़ी मंदिर में भी की पूजा-अर्चना

अयोध्या: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने आज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की। इससे पहले उन्होंने सरयू घाट पर आरती और पूजा-अर्चना की। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी शासित राज्यों के अन्य मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों ने हनुमान गढ़ी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि आज श्री अयोध्या जी में अपनी धर्मपत्नी के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामलला की अलौकिक छवि के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। प्रभु श्री राम का आशीर्वाद सभी देशवासियों पर बना रहे और हम उनके दिखाए मार्ग पर चलते रहें, ऐसी कामना है। श्री अयोध्या जी में आज भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों के साथ माँ सरयू की पूजा करने और हनुमान गढ़ी में बजरंग बली के दर्शन पाकर अभिभूत हूँ। माँ सरयू के तट पर आकर असीम ऊर्जा की अनुभूति हुई। माँ सरयू एवं भगवान हनुमान जी से सभी के कल्याण की प्रार्थना की। 

अयोध्या पहुंचने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सौभाग्य है कि एक बार फिर रामलला के दर्शन होंगे। (राम मंदिर का) निर्माण शुरू होने के बाद पहली बार हमें यहां आने का मौका मिला। हम सभी के स्वस्थ रहने की प्रार्थना करेंगे। पीएम के नेतृत्व में समृद्ध भारत बन रहा है। वहीं हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि रामलला के दर्शन करने का अवसर मिलेगा। मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं...हिंदू कोई एजेंडा नहीं है, यह हमारा जीवन है। तो, एजेंडा कहां है? हम हिंदू हैं। 

अयोध्या पहुंचने पर नड्डा ने कहा कि दिल की तमन्ना थी कि भव्य राम मंदिर बने। यह खुशी की बात है कि करोड़ों भारतीयों का सपना साकार हो रहा है। काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई। हम सब राम लला के दर्शन करना चाहते थे। हम बन रहे भव्य मंदिर की भी समीक्षा करना चाहते थे। सीएम समय-समय पर मीटिंग करते रहते हैं। चूंकि सभी काशी आए थे, इसलिए यहां आकर वे रामलला के दर्शन करना चाहते थे।

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू और मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह भी अयोध्या पहुंचे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।