लाइव टीवी

PM Modi in Jharkhand :पीएम मोदी 'देवघर एयरपोर्ट' सहित कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, लेंगे एक रोड शो में हिस्सा

Updated Jul 11, 2022 | 22:40 IST

Deoghar Airport Inaugurate:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को यानी 12 जुलाई को झारखंड के देवघर में नवनिर्मित हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे, इस अवसर पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद रहेंगे। 

Loading ...
पीएम मोदी नयी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

PM Modi visit to Deoghar Jharkhand: झारखंड के देवघर जिले (Deoghar) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के मंगलवार को होने वाले दौरे को लेकर तैयारियां चल रही हैं, जहां वह देवघर हवाई अड्डे (Deoghar Airport) सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोदी नयी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और 11.5 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। 

उन्होंने बताया कि जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर (Deoghar Baba Baidyanath Dham Temple) में दर्शन करेंगे।

PM 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री झारखंड में 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर 657 एकड़ क्षेत्र में बने हवाई अड्डे को क्षेत्र के लोगों को समर्पित किया जाएगा। इस हवाई अड्डे का निर्माण 401 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।विमानन कंपनी वाहक इंडिगो ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह 12 जुलाई को कोलकाता-देवघर उड़ान सेवा शुरू करेगी।

Ranchi Deoghar Airport: देवघर एयरपोर्ट से अब पटना, रांची के लिए हवाई सेवा, जानें किस दिन से होगी शुरुआत

हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ, देवघर सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी 'उड़ान' योजना के तहत कोलकाता, पटना और रांची से जुड़ जाएगा। इन मार्गों को पर्यटन मंत्रालय के सहयोग से परिचालित किया गया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ झलक रहा है

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ झलक रहा था। लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे सहित भाजपा के कुछ नेताओं ने 11.5 किलोमीटर लंबे रोडशो को 'ऐतिहासिक घटना' करार दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मंगलवार को रोडशो में लाखों लोगों के भाग लेने या इसका गवाह बनने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में उपाय किए जा रहे हैं कि कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न हो।

पूरे रोडशो की निगरानी के लिए तैनात किए जाएंगे ड्रोन 

पूरे रोडशो की निगरानी के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 14 जुलाई से शुरू होने वाले श्रावणी मेले में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग देवघर पहुंच रहे हैं और उनकी सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को प्रधानमंत्री के दौरे से पहले की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की थी।

मंगलवार को जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होने वाला है, उनमें एम्स, देवघर में भर्ती होने वाले मरीजों का विभाग एवं ऑपरेशन थिएटर सेवाएं और बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पर्यटकों के लिए निर्मित सुविधाएं शामिल हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।