लाइव टीवी

Pramod Sawant: गोवा में फिर बनी BJP की सरकार, प्रमोद सावंत ने ली CM पद की शपथ

Updated Mar 28, 2022 | 11:40 IST

Pramod Sawant Swearing in ceremony : प्रमोद सावंत के अलावा कई विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। गोवा में भाजपा ने निर्दलीय विधायकों के समर्थन से अपनी सरकार बनाई है। गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं। चुनाव नतीजे गत 10 मार्च को आए। 

Loading ...
फिर गोवा के सीएम बने प्रमोद सावंत।

Pramod Sawant : प्रमोद सावंत ने सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह दूसरा मौका है जब सावंत ने गोवा के सीएम पद की कमान संभाली है। पहली बार वह 2019 में राज्य के सीएम बने। सावंत के शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। सावंत के साथ कई विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। गोवा में भाजपा ने निर्दलीय विधायकों के समर्थन से अपनी सरकार बनाई है। गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं। चुनाव नतीजे गत 10 मार्च को आए। 

राज्यपाल ने मंत्रियों को शपथ दिलाई
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने प्रमोद सावंत को सीएम पद की शपथ दिलाई। सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं।  सावंत पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, राज्यों के सीएम मोजूद
शपथ  ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम पहुंचे। भाजपा विधायक विश्वजीत राणे, एम गोडिन्हो, रवि नायक, नीलेश काबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंते, गोविंद गोडे एवं एटानासिओ मोन्सेरेट को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई है। 

सांखलिम से चुने गए हैं सावंत
राज्यपाल पिल्लई ने 29 मार्च से नई विधानसभा का दो दिवसीय सत्र बुलाया है, इस दौरान सावंत को विश्वास मत हासिल करना होगा। चुनाव में भाजपा ने 20 सीटों पर जीत हासिल की, जो 40 सदस्यीय सदन में बहुमत से एक कम है। तीन निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।