लाइव टीवी

President Election:आज से दिल्ली में प्रचार शुरू करेंगी द्रौपदी मुर्मू, शुक्रवार को दाखिल करेंगी नामांकन

Updated Jun 23, 2022 | 07:09 IST

President Election: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। आज एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू दिल्ली आ रही हैं जहां से वो अपना आगे का प्रचार प्रसार शुरू करेंगी।

Loading ...
एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू
मुख्य बातें
  • एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं द्रौपदी मुर्मू, आज पहुंचेंगी दिल्ली
  • बीजेपी प्रेसिडेंट इलेक्शन मैनेजमेंट टीम भी तैयार
  • 24 जून को मुर्मू का नामांकन, PM भी होंगे शामिल !

नई दिल्ली: राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार बनाए जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू दिल्ली आ रही हैं। यहां से राष्ट्रपति चुनाव के लिए वो अपना प्रचार-प्रसार के काम को आगे बढ़ाएंगी। बीजेपी ने सोमवार शाम को उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था और आज से ही बीजेपी प्रेसिडेंट इलेक्शन मैनेजमेंट टीम भी उनके लिए प्रचार का काम संभालेगी। जैसा कि पहले से ही तय है कि मुर्मू के चुनावी अभियान के तहत बीजेपी के नेता देश भर का दौरा करेंगे और राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल के सदस्यों से उनके लिए समर्थन मांगेंगे।

24 जून को दाखिल करेंगी नामांकन

इधर उम्मीद है कि द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में अलग-अलग दलों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगी और अपने समर्थन की अपील करेंगी। बता दें कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 24 जून को अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बीजेपी  के सभी बड़े नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

Who is Draupadi Murmu:कौन हैं द्रौपदी मूर्मू जो NDA की तरफ बनीं हैं 'राष्ट्रपति पद' उम्मीदवार,जीतीं तो होंगी पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति

बीजेपी ने की जबरदस्त तैयारी

दरअसल दौपद्री मुर्मू की नामांकन प्रक्रिया को भव्य बनाने की एनडीए ने जबरदस्त तैयारी की है। खबर है कि बीजेपी शासित सभी राज्यों के सीएम भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।  एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार , दौपद्री मुर्मू की नामांकन प्रक्रिया को भव्य बनाने की एनडीए ने जबरदस्त तैयारी की है। बीजेपी रुल्ड स्टेट के सभी सीएम, प्रधानमंत्री, होम मिनिस्टर, जेपी नड्डा , नामांकन के दिन मौजूद रहेंगे, प्रस्तावकों को लेकर भी कई नाम चर्चा में हैं।

आपको बता दें कि ओड़िशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किए जाने की घोषणा के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव में केंद्र में सत्ताधारी गठबंधन की जीत की राह आसान हो गई है। इसके साथ ही देश को पहली आदिवासी और सबसे युवा राष्ट्रपति मिलने का मार्ग भी प्रशस्त हो गया है।

President Election:द्रौपदी मुर्मू से लोकसभा की 10% सीट,5 राज्यों के चुनाव पर सीधा असर, जानें आदिवासी दांव कितना कारगर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।