लाइव टीवी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह 23 जुलाई को होगा आयोजित, 24 जुलाई को खत्म हो रहा कार्यकाल 

Updated Jul 15, 2022 | 00:24 IST

President Ram Nath Kovind's farewell: विदाई समारोह में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला राष्ट्रपति कोविंद के लिए विदाई भाषण देंगे और साथ ही संसद सदस्यों की ओर से राष्ट्रपति को एक प्रशस्ति पत्र भी देंगे। 

Loading ...
विदाई समारोह में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला राष्ट्रपति कोविंद के लिए विदाई भाषण देंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह अगले सप्ताह, 23 जुलाई को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ ही दोनों सदनों के सांसद भी इस विदाई समारोह में शामिल होंगे।

शनिवार, 23 जुलाई को शाम 5:30 बजे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई समारोह का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रपति कोविंद को एक 'स्मृति चिन्ह' तथा संसद सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित एक 'हस्ताक्षर पुस्तिका' भी भेंट की जाएगी।

संसद सदस्यों के हस्ताक्षर के लिए 'हस्ताक्षर पुस्तिका' को 18 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक संसद भवन के सेंट्रल हॉल में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रखा जाएगा। इस दौरान दोनों सदनों के सांसद इस पुस्तिका पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है

आपको बता दें कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। राष्ट्रपति पद से रिटायर होने के बाद कोविंद नई दिल्ली स्थित 12 जनपथ के बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे। इस बंगले में कई दशकों तक पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।