लाइव टीवी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग तो संसद का माहौल हुआ गरम, जानें- किसने क्या कहा

Updated Mar 23, 2022 | 12:09 IST

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा किया। सांसदों ने कहा कि यही तो बीजेपी सरकार का असली चेहरा है, चुनाव के समय कीमत घटा दो और जब नतीजे आ जाएं तो कीमतों में इजाफा कर दो।

Loading ...
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग तो संसद का माहौल हुआ गरम, जानें- किसने क्या कहा
मुख्य बातें
  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा
  • दो दिन में पेट्रोल की कीमत में 1.60 रुपए और डीजल की कीमतों में 1.50 रुपए का इजाफा
  • विपक्षी दलों ने नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की

करीब 137 दिन के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लग चुकी है। पिछले दो दिन में पेट्रोल के दाम में 1.60 रुपए और डीजल के दाम में 1.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर संसद में मंगलवार को भी हंगामा हुआ तो बुधवार भी अछूता ना रहा। विपक्षी दलों के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई और विपक्षी सांसदों खासतौर से कांग्रेस सांसदों ने हाथ में तख्ती लेकर संसद भवन परिसर में धरना दिया। 

विपक्षी सांसदों का विरोध
ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस विधायक बुधवार को संसद की गांधी प्रतिमा के सामने अलग-अलग तख्तियां लेकर एकत्र हुए।वृद्धि ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और इसके परिणामस्वरूप राज्यसभा के दो स्थगन हुए। कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के डोला सेन सहित विपक्षी सांसदों द्वारा मामले पर चर्चा के लिए स्थगन की मांग के बाद उच्च सदन में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित
राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने उनके नोटिस को खारिज कर दिया और कहा कि इस मुद्दे पर "संबंधित मंत्रालयों की अनुदान मांगों के दौरान चर्चा की जा सकती है"।तृणमूल कांग्रेस के सदस्य तख्तियां लेकर सदन के वेल में आ गए। कांग्रेस, वाम दलों, समाजवादी पार्टी और शिवसेना के नेताओं ने नारेबाजी की और मामले पर तत्काल बहस की मांग की।

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा, पेट्रोल में अब तक 1.60 रुपए और डीजल में 1.50 रुपए का इजाफा

नायडू ने सख्त कार्रवाई का सुझाव देते हुए निर्देश दिया कि "जिन लोगों के हाथ में तख्तियां हों, उनके नाम नोट किए जाएं और बुलेटिन में डालें।" इसके बाद उन्होंने कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी। सदन के फिर से शुरू होने पर व्यवधान जारी रहा, जिसके बाद डिप्टी चेयरमैन हरिवंश ने कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। मध्याह्न भोजन के बाद सदन ने सामान्य कामकाज फिर से शुरू किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।