लाइव टीवी

यादों में अटल बिहारी वाजपेयी, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

Updated Dec 25, 2021 | 10:01 IST

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को देश उनके जन्म दिन पर याद कर रहा है। उनकी जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य शख्सियतों ने श्रद्धांजलि दी।

Loading ...
यादों में अटल बिहारी वाजपेयी, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
मुख्य बातें
  • 25 दिसंबर 1924 को अटल बिहारी वाजपेयी का हुआ था जन्म
  • बीजेपी को शीर्ष तक ले जाने में निभाई खास भूमिका
  • पक्ष और विपक्ष दोनों खेमों में रहे लोकप्रिय

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए समर्पित कर दिया।मोदी ने एक ट्वीट किया, ‘‘आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन।’’

'देश के लिए जीवन किया समर्पित'
उन्होंने वाजपेयी के योगदान की सराहना करते हुए कहा, ‘‘अटल जी की जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं। उनकी देश सेवा हम सभी के लिए प्रेरणा है। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों ने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया।’’

'बीजेपी को कामयाबी के शिखर पर ले गए'
उल्लेखनीय है कि वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को हुआ था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कामयाबी के शिखर पर ले जाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। नब्बे के दशक में वह पार्टी का मुख्य चेहरा बनकर उभरे और केंद्र में पहली बार भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनी। प्रधानमंत्री के तौर पर वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान देश में उदारीकरण को बढ़ावा मिला और बुनियादी ढांचे तथा विकास को गति मिली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।