लाइव टीवी

आज से पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा, यूं होने वाला है खास

Updated Aug 27, 2022 | 06:00 IST

शनिवार से पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। उनके दौरे को विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अहम माना जा रहा है। बता दें कि इस समय आप पार्टी के शीर्ष नेता भी गुजरात दौरे पर खास ध्यान दे रहे हैं।

Loading ...
दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे पीएम नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • अहमदाबाद में खादी उत्सव
  • भुज में स्मृति वन का उद्घाटन
  • भुजियो पहाड़ी पर बनाया गया है स्मृति वन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा खास रहने वाली है। इस दौरान वह 2001 में भुज में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए निर्मित स्मारक ‘‘स्मृति वन’’ और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। 

खादी उत्सव में शिरकत करेंगे पीएम मोदी
पीएमओ ने कहा कि मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत में 27 अगस्त को अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित ‘‘खादी उत्सव’’ समारोह को संबोधित करेंगे और अगले दिन गांधीनगर में भारत में सुजूकी कंपनी के 40 वर्षों के सफर पर आयजित एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।‘‘खादी उत्सव’’ समारोह में सैकड़ों बुनकर चरखा चलाएंगे। प्रधानमंत्री 28 अगस्त को कच्छ जिले का दौरा करेंगे, जहां वह ‘स्मृति वन’ समेत करीब एक दर्जन परियोजनाओं का उद्घाटन या भूमि पूजन करेंगे।

भुज भूकंप की याद में स्मृति वन
‘स्मृति वन’ 26 जनवरी, 2001 को गुजरात में आए भूकंप में मारे गये 13,000 से अधिक लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में कच्छ जिले के भुज कस्बे के पास भुजियो पहाड़ी पर बनाया गया स्मारक है।मोदी ने इस स्मारक-सह-संग्रहालय की अवधारणा उस समय की थी, जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे और अब वह इसका प्रधानमंत्री के रूप में उद्घाटन करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।