लाइव टीवी

हैदराबाद में टी राजा के खिलाफ प्रदर्शन, जमानत मिलने का विरोध

Updated Aug 24, 2022 | 07:53 IST

पैंगंबर मोहम्मद पर अशोभनीय टिप्पणी मामले में बीजेपी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही जमानत मिल गई। लेकिन हैदराबाद में लोगों ने इसका विरोध किया है।

Loading ...
टी राजा सिंह, बीजेपी से निलंबित विधायक
मुख्य बातें
  • बीजेपी से निलंबित है विधायक टी राजा सिंह
  • मंगलवार को गिरफ्तारी के तुरंत बाद मिली थी जमानत
  • राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद पर की थी अशोभनीय टिप्पणी

तेलंगाना बीजेपी से निलंबित विधायक टी राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद मामले में जमानत मिल चुकी है। लेकिन हैदराबाद में लोग जमानत मिलने का विरोध कर रहे हैं। भाजपा विधायक राजा सिंह के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए मोगुलपुरा में भीड़ द्वारा पुलिस पेट्रोल कार में तोड़फोड़ की गई। भीड़ ने पुलिस पेट्रोल कार में तोड़फोड़ की और मौके से फरार हो गए। मौके पर तैनात पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया

पुराने शहर में हाई अलर्ट
पुराने शहर में हाई अलर्ट, शालिबांडा में भीड़ पर पुलिस का लाठीचार्ज, भाजपा के निलंबित विधायक राजा सिंह के खिलाफ अवैध रूप से जमा हुए सैकड़ों लोग पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त बल और वाटर कैनन बुलाए। हैदराबाद के पुराने शहर में पैगंबर मुहम्मद पर अपने अपमानजनक बयानों के लिए भाजपा विधायक राजा सिंह के खिलाफ सर तन से जुदा के नारे और विरोध अभी भी जारी है। सैकड़ों लोग शालिबांडा में एकत्र हुए और विधायक राजा सिंह का पुतला फूंका और सर तन से जुदा के नारे लगाए। पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास कर रही है।

बीजेपी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी
भाजपा ने मंगलवार को अपने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया।सिंह को लिखे पत्र में, भाजपा केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, "आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियमों का उल्लंघन है।"उन्होंने पत्र में लिखा, "मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों/असाइनमेंट से निलंबित किया जाता है। पाठक ने आगे लिखा, "कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं कि आपको पार्टी से क्यों न निकाला जाए?"

Telangana: विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद मिली जमानत, बीजेपी ने किया है सस्पेंड

गोशामहल से विधायक हैं राजा सिंह
हैदराबाद पुलिस ने विवादास्पद भाजपा विधायक को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।तेलंगाना विधान सभा के सदस्य को हैदराबाद के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो अपलोड किया था।पुलिस ने गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के खिलाफ दबीरपुरा थाने में मामला दर्ज किया है। उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।