लाइव टीवी

कुमार विश्वास के घर पहुंची थी पंजाब पुलिस, पूर्व AAP नेता के खिलाफ दर्ज हुआ है ये केस, समझें पूरा मामला

Updated Apr 20, 2022 | 17:05 IST

आज यानी 20 अप्रैल की सुबह पंजाब पुलिस गाजियाबाद स्थित कुमार विश्वास के आवास पहुंची। उनके खिलाफ पंजाब में मामला दर्ज किया गया है। चुनाव से पहले विश्वास ने केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया था।

Loading ...
कुमार विश्वास

पंजाब पुलिस ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता कुमार विश्वास के खिलाफ रूपनगर कस्बे में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। 20 फरवरी को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया था। विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के पंजाब में अलगाववादियों के साथ संबंध थे और अलगाववादियों के साथ सहानुभूति रखने वाले लोग पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान बैठकों के लिए उनके घर आते थे।

रोपड़ एसपी एचएस अटवाल ने कहा कि कुमार विश्वास के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ रूपनगर के सदर थाने में आईपीसी की धारा 153, 153-ए, 505 और अन्य के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने कहा कि जब वह आप समर्थकों के साथ एक गांव में प्रचार कर रहा था तो कुछ नकाबपोश लोगों ने उन्हें रोका और खालिस्तानी कहा। इस तरह की घटनाएं नियमित रूप से होती रही हैं। यह सब तब शुरू हुआ जब कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ न्यूज चैनलों/सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अलगाववादी तत्वों से आप के जुड़ाव का आरोप लगाते हुए भड़काऊ बयान दिया। इन बयानों और वीडियो के परिणामस्वरूप पंजाब के शांतिपूर्ण माहौल में गड़बड़ी की संभावना है। जांच के तहत कुमार विश्वास को अपने आरोपों का समर्थन करने के लिए जो भी सबूत हैं, उन्हें पेश करने के लिए नोटिस दिया गया है। पंजाब पुलिस ने कहा कि तथ्यों और कानून के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। 

कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस, जानें क्या है मामला

दरअसल, बुधवार सुबह पंजाब पुलिस गाजियाबाद में कुमार विश्वास के घर पहुंची। विश्वास ने ट्वीट किया कि सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।

'ये बेईमान लोग हैं, चुनाव से पहले कीचड़ फेंकते हैं', कुमार विश्‍वास के आरोपों पर AAP का पलटवार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।