लाइव टीवी

सोनिया ने कांग्रेस नेताओं से कहा- पार्टी में शामिल होंगे प्रशांत किशोर, 2024 के लिए बनाएंगे रणनीति

Updated Apr 20, 2022 | 17:47 IST

ये लगभग तय हो गया है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे और 2024 के आम चुनावों के लिए रणनीति बनाएंगे। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को 52 स्लाइड की प्रेजेंटेशन दी है।

Loading ...

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को कह दिया है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल होंगे और 2024 के लिए रणनीति बनाने का काम करेंगे। सोनिया ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को दो टूक कह दिया कि आपके जो भी सवाल या चिंताएं हैं वो आप प्रशांत से पूछे, जवाब वो देंगे। साथ ही सोनिया ने वरिष्ठ नेताओं को ये भी कह दिया कि प्रशांत किशोर की पार्टी में पद या भूमिका को लेकर वो सुझाव दें।

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेताओं को 52 स्लाइड की प्रेजेंटेशन दी है, जिसमें 18 स्लाइड कांग्रेस के कम्युनिकेशन स्ट्रेटजी से संबंधित हैं। 10 स्लाइड में ये बताया गया कि किन राज्यों से पार्टी की सीट बढ़ सकती हैं। 4 स्लाइड में बताया गया कि किन राज्यों में पार्टी को तुरंत मजबूत करने की जरूरत है। 5 स्लाइड ऐसी हैं जहां 4-5 राज्यों में गठबंधन पर बात की गई। आखिरी में कुछ स्लाइड्स पार्टी की इमेज बिल्डिंग से संबंधित हैं।

2024 में कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने के लिए ये है प्रशांत किशोर का "मेगाप्लान"

प्रशांत किशोर ने सोमवार को सोनिया गांधी से उनके आवास पर तीन दिनों में दूसरी बार मुलाकात की थी। इससे पहले शनिवार को प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक विस्तृत प्रस्तुति दी थी। कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष और उनके कुछ वरिष्ठ सहयोगियों को 2024 की चुनावी रणनीति के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुति दी। किशोर द्वारा प्रस्तुत योजना को कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में लोगों के एक छोटे समूह द्वारा देखा जाएगा। वेणुगोपाल ने कहा कि समूह एक रिपोर्ट देगा और एक सप्ताह के भीतर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

क्या चुनावों में हार के अभिशाप से कांग्रेस को बचा पाएंगे प्रशांत किशोर? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।