लाइव टीवी

केजरीवाल के साथ बैठक के बाद भगवंत मान ने कहा- जल्द पंजाब के लोगों को अच्छी खबर दूंगा, मिल सकती है फ्री बिजली

Updated Apr 12, 2022 | 18:13 IST

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार जल्द 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा कर सकती है। इस संबंध में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मंथन चला।

Loading ...
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान

सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच अहम बैठक हुई। बैठक के बाद मान ने ट्वीट कर कहा कि हमारे लीडर और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल जी के साथ बहुत अच्छी मीटिंग हुई। बहुत जल्द पंजाब के लोगों को एक अच्छी खबर दूंगा। वहीं केजरीवाल ने कहा कि हम सब मिलकर दिल्ली, पंजाब और पूरा देश बदलेंगे। लोग बहुत परेशान और दुःखी हैं। नेताओं और पार्टियों की गंदी और भ्रष्टाचारी राजनीति से तंग आ चुके हैं। हमें लोगों के लिए दिन रात काम करना है। माना जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली के कार्यान्वयन पर चर्चा हुई है। केजरीवाल के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि इस योजना की घोषणा जल्द की जाएगी।

केजरीवाल ने इस मुद्दे पर सोमवार को पंजाब के नौकरशाहों के साथ बैठक की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा कि पंजाब में AAP सरकार को बने लगभग एक महीना होने जा रहा है। केजरीवाल बहुत स्पष्ट हैं कि आप के मुफ्त बिजली के वादे को जल्द से जल्द पूरा करना होगा। पंजाब राज्य विद्युत नियामक आयोग (पीएसईआरसी) के साथ संवाद करने से लेकर वहन की जाने वाली लागत और योजना का दुरुपयोग न हो यह सुनिश्चित करने तक सभी पहलुओं पर चर्चा की जा रही है। 

मान ने 16 मार्च को शपथ ली थी। पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली योजना की घोषणा विधानसभा चुनावों से पहले आप का पहला चुनावी वादा था। आम आदमी पार्टी ने चुनाव में 117 में से 92 सीटें जीतीं। 

पंजाब में गरीबों के लिए मुफ्त बिजली योजना है, जिसे पिछली कांग्रेस सरकार ने 2016 में लागू किया था। वर्तमान में अनुसूचित जाति (SC), पिछड़ा वर्ग (BC) और गरीबी रेखा से नीचे (BPL) के परिवारों को 200 यूनिट फ्री बिजली है।

'पंजाब में AAP विधायक ड्राइवर, मैकेनिक,  कई ने विधानसभा ही नहीं देखी', हर‍ियाणा के मंत्री का तंज, आप का पलटवार

पंजाब कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह (पंजाब) सरकार चंडीगढ़ से नहीं दिल्ली से चल रही है। दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्य सचिव, बिजली सचिव (दिल्ली में) को फोन किया था। यह असंवैधानिक है और पंजाब पर अप्रत्यक्ष नियंत्रण है। सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। सरकार या पुलिस से कोई नहीं डरता। सरकार 'दबदबा' या 'जलजला' से चलती है लेकिन आपके पास ऐसा कुछ नहीं है। कोई भी आपको सरकार के रूप में गंभीरता से नहीं ले रहा है। आप लोगों को कैसे सुरक्षित करेंगे?

पंजाब यूनिवर्सिटी में बनेगा सभी भाषाओं का एक स्कूल, नैक की पियर टीम ने की थी सिफारिश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।