लाइव टीवी

स्वर्ण मंदिर के दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश और आरोपी की मौत से सियासी घमासान, CM चन्नी ने दिए जांच के आदेश

Updated Dec 19, 2021 | 09:30 IST

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। सीएम चन्नी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दरबार साहिब की बेअदबी! आरोपी की मौत के बाद सियासी घमासान
मुख्य बातें
  • श्री दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश, आरोपी ने रेलिंग फांदकर अंदर घुसने की कोशिश की
  • आरोपी को मौजूद सेवादारों ने पकड़कर रोका, गुस्साए लोगों ने आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला
  • मामले ने पकड़ा राजनीतिक तूल, सीएम चन्नी ने दिए घटना के जांच के आदेश

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के श्री दरबार साहिब में बेअदबी की कोशिश की गई है। आरोपों के मुताबिक बेअदबी के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है और उसका शव बरामद किया गया है। डीसीपी ने बताया कि एक 20-25 साल की उम्र के बीच का युवक रेलिंग फांदकर अंदर घुस गया और बेअदबी की कोशिश की गई। इसके बाद संगत में मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और झड़प हो गई। झड़प में पिटाई से युवक की जान चली गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सीएम ने दिए जांच के आदेश

उधर सीएम चन्नी ने इस घटना को जघन्य करार दिया है और पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही तमाम राजनीतिक दलों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। बीजेपी नेता आरपी सिंह ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर कहा, 'सीएम चरणजीत चन्नी ने रेहरास साहिब पाठ के दौरान श्री हरिमंदिर साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का प्रयास करने की सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा की है। सीएम ने राज्य पुलिस अधिकारियों को "असली साजिशकर्ताओं" का पता लगाने और कृत्य के पीछे उनके मकसद की पहचान करने करने सहित पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया। है।'

यह भी पढ़ें: स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब के साथ बेअदबी की कोशिश, कथित लिंचिंग में शख्स की मौत

केजरीवाल और बीजेपी की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, 'आज श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदायी है। सब लोग सदमे में हैं। ये बहुत बड़ी साज़िश हो सकती है। दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा मिले।'  वहीं भाजपा नेता और प्रवक्ता आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'मैं गृह मंत्री अमित शाह और सीएम चन्नी से अपील करता हूं कि वह दरबार साहिब में बेअदबी के मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराई जाए ताकि इस घटना का इस्तेमाल पंजाब में शांति भंग करने के लिए नहीं किया जा सके।'

घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।