लाइव टीवी

Rajasthan से बड़ी खबर: जयपुर से जैसलमेर के लिए निकले गहलोत खेमे के 6 मंत्री और 5 विधायक हुए 'गायब'

Updated Jul 31, 2020 | 23:50 IST

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में लगातार सियासी समीकरण बदलते हुए नजर आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि अशोक गहलोत गुट के पांच विधायक और 6 मंत्री गायब हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Rajasthan: अब गहलोत गुट के पांच विधायक और 6 मंत्री 'गायब'
मुख्य बातें
  • राजस्थान में लगातार बदल रहे सियासी हालात, गहलोत में जैसलमेर शिफ्ट किए अपने विधायक
  • मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गहलोत गुट के 11 विधायक नहीं पहुंचे जयपुर से जैसलमेर
  • इससे पहले अशोक गहलोत ने बीजेपी और पीएम मोदी तथा अमिता शाह पर साधा था निशाना

जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। इस खबर के मुताबिक अशोक गहलोत गुट के कुछ विधायक और मंत्री जो जयपुर से जैसलमेर के लिए निकले थे वो 'लापता' बताए जा रहे हैं। दरअसल अशोक गहलोत ने शुक्रवार को ही अपने सभी विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट कर दिया था। एनबीटी की खबर की मानें तो गहलोत गुट के पांच विधायक और सरकार में मंत्री पद पर विराजमान 6 एमएलए लापता हो गए हैं जिसे लेकर एक बार फिर राजस्थान में चर्चाएं गर्म हो गई हैं।

ये मंत्री और विधायक हुए लापता
एनबीटी के मुताबिक जो विधायक और मंत्री जैसलमेर नहीं पहुंचे हैं उनमें कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, खेल मंत्री चांदना के अलावा पांच विधायक -जगदीश जांगिड़, अमित चाचाण,  परसराम मोरदिया, बाबूलाल बैरवा और बलवान पूनिया शामिल हैं। इससे पहले खबर आ रही थी कि गहलोत गुट के केवल 97 विधायक ही जैसलमेर पहुंचे हैं।

विधायकों को शिफ्ट करने पर दी सफाई
अपने विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट करने पर गहलोत ने सफाई देते हुए कहा था, 'कल रात, जब से विधानसभा सत्र बुलाने की तारीख की घोषणा हुई है, राजस्थान में खरीद-फरोख्त (विधायकों की) का ‘दाम’ बढ़ गया है। इससे पहले पहली किस्त 10 (करोड़ रुपये) और दूसरी किस्त 15 (करोड़ रुपये) की थी। अब पूछा जा रहा है कि आप बताओ, क्या चाहिए आपको? खरीद-फरोख्त का दाम बढ़ चुका है। राजस्थान में मुंहमांगा दाम है।'


षड़यंत्र होंगे फेल
बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा था, 'मैं आज फिर कहना चाहूंगा कि कर्नाटक और मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान पर हमला किया गया है। राजस्थान में उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी और यहां हमारी एकजुटता है। हमारी सरकार पूरे पांच साल चलेगी। उनके तमाम षड्यंत्र विफल होंगे।' इस दौरान गहलोत ने पायलट ग्रुप के विधायकों पर नरमी दिखाते हुए कहा कि उन्हें भी कांग्रेस की बैठकों में आना चाहिए। गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि उन्हें सरकार गिराने का इरादा छोड़ देना चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।