लाइव टीवी

Jodhpur : जोधपुर में कर्फ्यू की समय-सीमा बढ़ी, शुक्रवार रात 12 बजे तक लागू रहेगी पाबंदी

Updated May 04, 2022 | 22:19 IST

Rajasthan : राजस्थान के शहर जोधपुर में कर्फ्यू की अवधि छह मई की आधी रात तक बढ़ा दी गई है। यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 12 बजे तक लागू रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जोधपुर में तनाव के बाद कर्फ्यू लागू है।

Jodhpur : राजस्थान के शहर जोधपुर में कर्फ्यू की अवधि छह मई की आधी रात तक बढ़ा दी गई है। यह कर्फ्यू शुक्रवार रात 12 बजे तक लागू रहेगा। सूत्रो का कहना है कि जोधपुर में फैले सांप्रदायिक तनाव पर गृह मंत्रालय ने राजस्थान सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों का कहना है कि गृह मंत्रालय स्थिति पर करीबी नजर रखने के साथ-साथ पुलिस एवं प्रशासन से इनपुट ले रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में ईद से पहले तनाव फैल गया।  

10 पुलिस थानों में लगा कर्फ्यू
इसकी वजह से शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप करनी पड़ी और 10 पुलिस थानों में कर्फ्यू लगाना पड़ा। यहां जोधपुर के जालोरी गेट सर्किल पर धार्मिक झंडा लगाए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया। तनाव को देखते हुए जोधपुर पुलिस ने चार मई की आधी रात तक कर्फ्यू का ऐलान किया और अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी। 

दोषियों को छोड़ेंगे नहीं-गहलोत
वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि सांप्रदायिक तनाव भड़काने में शामिल आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही सरकार की यह पूरी कोशिश होगी कि राज्य में हिंसा की कोई घटना न हो। मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा, 'हिंसा की घटना पर रोक लगाने के लिए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को कानून को अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है।' 

'गरीब लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाती है भाजपा'
भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि यह पार्टी गरीब लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाती है। भाजपा के हाई कमान ने हमारी सरकार को बदनाम करने एवं राज्य में स्थिरता पैदा करने के लिए निर्देश दिया है। यहां भाजपा के सीएम पद के लिए कई दावेदार हैं इसलिए उनमें स्पर्धा है, उन्हें होमवर्क दिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।